शिमला से कटड़ा के लिए बस सेवा शुरू…

शिमला से बिलासपुर, घुमारवीं, भोटा, हमीरपुर, कांगड़ा, पठानकोट से जम्मू होते हुए वोल्वो बस कटड़ा पहुंचेगी :परिवहन विभाग के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार

संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि:- इस सुविधा से हिमाचल प्रदेश के 5 जिला के लोगों को होगा लाभ प्राप्त

शिमला से वोल्वो बस शाम 5.30 बजे होगी रवाना  और अगले दिन सुबह 5.30 बजे पहुंचेगी कटड़ा 

वापसी में कटड़ा से शिमला के लिए वोल्वो बस की रवानगी का समय शाम 5.30 बजे निर्धारित किया गया है और अगले दिन सुबह 5.30 बजे वोल्वो बस शिमला पहुंचेगी

वोल्वो के किराए में यात्रियों को पहले महीने करीब 35 फीसदी की दी जा रही है छूट 

25 फीसदी ऑफ सीजन डिस्काउंट के साथ पहले महीने में 10 फीसदी प्रमोशनल डिस्काउंट देने का लिया गया है फैसला 

वोल्वो बस सेवा से लोगों को बेहतर सुविधा होगी उपलब्ध 

कोरोना महामारी से निजात मिलती है तो जल्द ही शिमला से जयपुर वोल्वो बस सेवा की जाएगी शुरू 

शिमला:   अंतरराज्यीय बस अड्डा टूटीकंडी (ISBT) शिमला से कटड़ा वाॅल्वो बस सेवा को आज उद्योग, परिवहन, श्रम और रोजगार मंत्री विक्रम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, सचिव एसटीए, ईडी एचआरटीसी भूपिंदर अत्री, आरटीओ शिमला दिले राम, डीएम शिमला दलजीत सिंह, डीडीएम तारा देवी पवन शर्मा एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

परिवहन विभाग के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शिमला से बिलासपुर, घुमारवीं, भोटा, हमीरपुर, कांगड़ा, पठानकोट से जम्मू होते हुए वोल्वो बस कटड़ा पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि वोल्वो बस सेवा से लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के लोगों द्वारा माता वैष्णो देवी के लिए वाॅल्वो बस की बहुत पुरानी मांग को पूरा किया गया है। इस सुविधा से हिमाचल प्रदेश के 5 जिला के लोगों को लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि शिमला से वोल्वो बस शाम 5.30 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5.30 बजे कटड़ा पहुंचेगी। वापसी में कटड़ा से शिमला के लिए वोल्वो बस की रवानगी का समय शाम 5.30 बजे निर्धारित किया गया है तथा अगले दिन सुबह 5.30 बजे वोल्वो बस शिमला पहुंचेगी।
उन्होंने बताया कि वोल्वो के किराए में यात्रियों को पहले महीने करीब 35 फीसदी की छूट दी जा रही है। 25 फीसदी ऑफ सीजन डिस्काउंट के साथ पहले महीने में 10 फीसदी प्रमोशनल डिस्काउंट देने का फैसला लिया गया है। 25 फीसदी डिस्काउंट के साथ शिमला से कटड़ा का किराया 1638 रुपये बनता है जबकि 10 फीसदी अतिरिक्त डिस्काउंट के साथ किराया 1475 रुपये लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहरी क्षेत्रोें को प्रदूषण मुक्त करने के लिए प्रदेश में इलैक्ट्रिक बसों की सेवाएं प्रदान की जा रही है। इस समय 75 इलैक्ट्रिक बसें एचआरटीसी के पास है। इनकी संख्या और बढ़ाने के लिए टेंडर किया जा चुका है।
उन्होंने बताया कि यदि कोरोना महामारी से निजात मिलती है तो जल्द ही शिमला से जयपुर वोल्वो बस सेवा शुरू की जाएगी।
उन्होंने कहा कि परिवहन की सुविधा प्रदेश के दूरस्त व जनजातीय क्षेत्रों के लोगों को भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास रहा है कि प्रदेश के हर क्षेत्र में रह रहे लोगों को परिवहन सुविधा से लाभान्वित कर सके।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *