गुजरात चुनाव के नतीजों से पहले होगी राहुल गांधी की ताजपोशी

लखीमपुर हिंसा: राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- किसानों को जीप से कुचला जा रहा है, पीएम ने अब तक कुछ नहीं कहा

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी में किसान प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को जीप के नीचे कुचलकर हत्या की जा रही है। बीजेपी ने होम मिनिस्टर (राज्य) के बेटे पर अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. दूसरी तरफ देशभर के किसानों पर एक के बाद एक हमले हो रहे हैं। 

राहुल गांधी ने कहा, ”कुछ समय से भारत के किसानों पर हमले किए जा रहे हैं. किसानों को जीप के नीचे कुचल कर मारा जा रहा है, किसानों की हत्या की जा रही है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर आरोप लग रहे हैं, उन पर एक्शन नहीं लिया जा रहा है। जो किसानों का है वो उनसे छीना जा रहा है। ये सबके सामने हो रहा है, इसलिए देश के किसान दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं।

पीएम कल लखनऊ में थे लेकिन लखीमपुर नहीं गए- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, ”पीएम कल लखनऊ में थे लेकिन लखीमपुर नहीं गए, लखीमपुर किसान नरसंहार में मारे गए किसानों का पोस्टमार्टम ठीक से नहीं किया जा रहा है। आज हम दो सीएम के साथ लखनऊ जाने की कोशिश करेंगे उसके बाद लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे।उन्होंने आगे कहा कि सरकार किसानों की ताकत को नहीं समझ रही है वो किसानों के मार रही है ये गलत आइडिया है। हमने पत्र लिखा है हम तीन लोग जा रहे हैं, 144 पांच लोगो को रोक सकता है, इसलिए हम तीन लोग जा रहे है।

 पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर कहा, ”प्रियंका को गिरफ्तार करके रखा है, कोई बात नहीं, ये मुद्दा किसानों का है। जो मारते हैं वो जेल के बाहर होते है जिनके साथ होता है वो जेल के अंदर होते हैं। हम वहां जा कर देखना चाहते हैं, सभी पार्टियों को रोका जा रहा है। ये बात सही है प्रियंका को रोका जा रहा है लेकिन हम किसानों की बात कर रहे हैं। विपक्ष का काम दबाव बनाने का होता है जिसके बाद कार्रवाई होती है। हम हाथरस गए तो उन्हें दबाव में कार्रवाई करनी पड़ी, दबाव बनाना हमारा काम है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस ने देश काबू कर लिया है। उन्होंने कहा, ”पहले यहां लोकतंत्र हुआ करता था, आज हिंदुस्तान में तानाशाही है। जो काम मीडिया का है वो नहीं कर रहा है इसलिए हम कर रहे है। राजनेता यूपी नहीं जा सकते।”  प्रियंका गांधी के साथ यूपी पुलिस की हाथापाई के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, ”यह हाथापाई को लेकर नहीं है। आप हम मार दीजिया, गाढ़ दीजिये, हमें फर्क नहीं पड़ता। ये हमारी ट्रेनिंग है, हमारी फैमिली की ट्रेनिंग है। हम दलितों के हक के लिए लड़ते रहेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *