अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव: 2 जून को फोटोग्राफी प्रतियोगिता

अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव: 2 जून को फोटोग्राफी प्रतियोगिता

अंबिका/शिमला: अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव की कड़ी में 2 जून, 2019 को फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त शिमला एवं अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव समिति के अध्यक्ष राजेश्वर गोयल ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि आयोजन समिति अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव को विविध आयाम प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि समिति अधिक से अधिक लोगों को उत्सव के साथ जोड़ने के लिए कार्यरत है तथा यह प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को ग्रीष्मोत्सव में संस्कृति की जानकारी के साथ-साथ जीवन को प्रभावित करने वाली विधाओं से रू-ब-रू करवाया जाए। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं। फोटोग्राफी भी ऐसा ही एक प्रयास है। 

उपायुक्त ने कहा कि फोटोग्राफी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 10 से 16 वर्ष तथा 18 वर्ष व इससे अधिक का आयु वर्ग निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों के लिए ‘हेरिटेज आफ शिमला’ तथा ‘पैनोरमिक शिमला’ दो विषय निर्धारित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को क्रमशः 2500 रुपए, 1500 रुपए व 1200 रुपये की नकद राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी द्वारा 10 बाई 12 इंच अथवा 8 बाई 12 इंच के फोटोग्राफ खींचकर प्रतियोगिता के लिए देने होंगे।

राजेश्वर गोयल ने कहा कि प्रतिभागी फोटो के साथ फोटो का विवरण जिसके तहत यह फोटो किस कैमरे से खींची गई है, कैमरा एपर्चर कितना है, कैमरा शटर स्पीड कितनी है तथा आईएसओ, कैमरा मेक तथा लेंस यूज फोकल लेंस के साथ अथवा बिना फोकल लैंस के यह सब जानकारियां प्रदान करनी अनिवार्य होगी।

समिति के अध्यक्ष ने कहा कि फोटोग्राफ रंगीन होनी चाहिए। फोटो नवीन होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अजय ठाकुर से उनकी मोबाईल संख्या 70189-20268 पर संपर्क किया जा सकता है। फोटोग्राफ 01 जून, 2019 की सांय 03.00 बजे तक दौलत सिंह पार्क रिज पर अजय ठाकुर को सौंपी जा सकती हंै। इसके पश्चात प्राप्त फोटोग्राफ को प्रतियोगिता में शामिल नहीं किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *