NSUI छात्रों के समर्थन मे आया कांग्रेस विधायक दल, मुख्यमंत्री से की मुलाकात

 शिमला: प्रदेश कांग्रेस विधायक दल ने मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के से मिलकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से निष्कासित किए तीन छात्रों की माँग को रखा।  पांच विधायकों के प्रतिनिधिमंडल में किन्नौर के कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी, कांगडा़ से कांग्रेस विधायक पवन काजल, नालागढ़ से कांग्रेस विधायक लखविंदर सिंह राणा, पालमपुर से कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल, फतेहपुर से कांग्रेस विधायक भवानी सिंह पठानिया शामिल रहे।

 कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल ने बताया कि  प्रदेश विश्वविद्यालय में पुस्तकालय व छात्रावास को कोरोना नियमों के साथ खोलने को लेकर ज्ञापन सौंपने के लिए एनएसयूआई के तीन पदाधिकारियों वीनू मेहता, यासीन बट्ट, परवीन मिंहास का निष्कासन राजनीति से प्रेरित है। विधायक दल ने बताया कि प्रदेश विश्वविद्यालय में कोरोना की महामारी के दौरान भर्तियां लगातार जारी है तो पुस्तकालय व छात्रावास को खुला रखने की आवाज रखना छात्रों की अहम मांग थी। इसके लिए निष्कासन दुर्भाग्यपूर्ण है।

एक तरफ प्रदेश विश्वविद्यालय में कुछ छात्र संगठन दराटकुल्हाड़ियों से एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं, लेकिन आज तक विश्वविद्यालय प्रशासन उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं कर पाया। वहीं, दूसरी तरफ एनएसयूआई के छात्र साथियों को छात्रों की मूलभूत समस्याओं पुस्तकालय व हॉस्टल बंद करने का विरोध किया व कोरोना के नियमों के साथ खुला रखने का आग्रह किया गया तो एनएसयूआई के पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया। कहीं ऐसा तो नहीं कि यह सब जो विश्वविद्यालय में वीसी के खिलाफ एनएसयूआई ने जो मोर्चा खोल रखा था उस आंदोलन को दबाने के लिए छात्रों का निष्कासन किया गया। विधायक दल ने बताया इस तरह से तो छात्रों को उनके अधिकारों से वंचित करने की कोशिश की जा रही है। उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले मे हस्तक्षेप करके तुरंत छात्रों को बहाल करने की मांग की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed