खाद्य मंत्री किशन कपूर के खिलाफ प्रेसवार्ता करने वाले बीडीओ सस्पेंड

शिमला : खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर के खिलाफ प्रेसवार्ता करने वाले बीडीओ फतेहपुर अरविंद गुलेरिया को ग्रामीण विकास विभाग द्वारा सस्पेंड कर दिया है। उनके निलंबित करने के आदेश ग्रामीण विकास विभाग के सचिव डॉ. आरएन बत्ता की ओर से जारी किए गए हैं। उन्हें आगामी आदेशों तक निलंबित रखा गया है।

यह मामला: प्रदेश के कांगड़ा जिले के फतेहपुर में गृहिणी सुविधा योजना के कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान बीडीओ फतेहपुर अरविंद गुलेरिया कुछ देर के लिए कार्यक्रम से उठकर बाहर चले गए। इसी बीच किसी ने मंत्री से बीडीओ की शिकायत कर दी। जब बीडीओ वापस आए तो मंत्री ने उनको डांटना शुरू कर दिया। इसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ। मंत्री ने अफसर से कहा कि आपकी कंपलेट आई है। आप कार्यक्रम में क्यों नहीं थे। अफसर ने कहा कि मैं दवाई खाने गया था। इस पर मंत्री ने कहा कि आप सरकार को मानते नहीं हैं तो फिर सरकार आपको क्यों मानेगी। आगे से कंपलेट आई तो सरकार से बुरा कोई नहीं होगा। जाओ और गरीबों की सेवा करो।

इससे अगले दिन बीडीओ फतेहपुर अरविंद गुलेरिया ने प्रेसवार्ता की थी। उन्होंने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर का इस प्रकार का व्यवहार अशोभनीय है। इससे युवाओं में अच्छा संदेश नहीं गया है। उन्होंने मंत्री से आगे के लिए इस प्रकार के व्यवहार में सुधार लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर यही बात वे व्यक्तिगत तौर पर अकेले में कहते, तो उसका अलग महत्व होता। इस प्रकार सार्वजनिक स्थान पर बोलना जनप्रतिनिधि को शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा कि राजनेताओं को आजकल युवा अपना आदर्श मानने लगे हैं, लेकिन ऐसे सम्मानीय पद पर बैठे मंत्री के व्यवहार से युवाओं के राजनेता को आदर्श मानने के सपने को भी धक्का लगा है।

गुलेरिया ने कहा कि मंत्री मेरे भी सम्माननीय है। लेकिन, अगर किसी अधिकारी से कोई दिक्कत है तो कमरे में ले जाकर बात करें। जनता के सामने अधिकारी को प्रताड़ित करना और भला-बुरा कहकर कुछ देर के लिए वाहवाही लूटना अच्छी बात नहीं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *