बस खाई में गिरने से चालक की मौत 55 घायल, सीएम ने जताया शोक

सुंदरनगर : सुंदरनगर के गलुहार में सोमवार को एक निजी बस गहरी खाई में गिर गई। जहां जहां हादसे में ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 55 लोगों के घायल होने का समाचार हैं। जिला मंडी के सुंदरनगर में गलुहार के पास क्षमता से दोगुना से ज्यादा सवारियों से भरी निजी बस अनियंत्रित होकर 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में बस चालक अमीं चंद की मौत हो गई जबकि 59 सवारियां घायल हो गईं। हादसा सोमवार सुबह 8 बजे हुआ। बस ठाणा चौकी से वाया मंडी जा रही थी जिसमें अधिकतर कर्मचारी और स्कूल-कॉलेजों के बच्चे थे।

घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से सुंदरनगर अस्पताल पहुंचाया जानकारी अनुसार सोमवार सुबह करीब 8:30 बजे हादसा हुआ। हादसे के समय बस में 70 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब चाय के डोहरा से निजी बस सुंदरनगर आ रही थी कि अचानक गलुहार के पास खाई में लुढ़क गई। हादसे में एक गंभीर घायल युवती कल्पना (18) निवासी बडौण को आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। डीएसपी तरनजीत सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। सभी घायल सुंदरनगर क्षेत्र के हैं।

प्रशासन के अधिकारी और भाजपा विधायक राकेश जम्वाल अस्पताल में मौजूद हैं। प्रशासन ने मृतक की परिजनों को 20000, गंभीर घायलों को 10000 व सामान्य घायलों को 5000 फौरी राहत प्रदान की है।

  • मुख्यमंत्री द्वारा सुन्दरनगर क्षेत्र में बस हादसे पर शोक व्यक्त

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मण्डी जिला के सुन्दरनगर क्षेत्र में हुए बस हादसे में मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने ईश्वर से दिवंग्त आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिवार को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने दुर्घटना में हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *