नगर निगम क्षेत्र में सड़कों को चौड़ा करने का कार्य शीघ्र पूर्ण करें : वी.सी.फारका

शिमला : मुख्य सचिव वी.सी.फारका ने नगर निगम शिमला तथा लोक निर्माण विभाग को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निर्देशों के अनुसार पुराना बस अड्डा (डी.डी.यू. हॉस्पिटल के नये कॉम्पलैक्स के पास) को चौड़ा करने तथा शिमला नगर में नये रैन शैल्टर बनाने का कार्य अतिशीघ्र पूरा करने के निदेश दिए हैं। वह आज सचिवालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।  वी.सी.फारका ने कहा कि नगर निगम शिमला क्षेत्र में मुख्य मंत्री  वीरभद्र सिंह के निर्देशों के अनुसार जहां भी स्थान उपलब्ध है वहां लोगों की सुविधा के लिए रेन शैल्टर बनाए जाएं और पुराने रेन शैल्टर में अगर मुरम्मत कार्य की आवश्यकता है तो यह कार्य भी अति शीघ्र पूर्ण किया जाए।

उन्होंने कहा कि शिमला पुराना बस अड्डा (डी.डी.यू. हॉस्पिटल के नये कॉम्पलैक्स के पास) को चौड़ा करने के लिए यहां स्थित सात दुकानों को अतिशीघ्र नए कॉम्पलैक्स में स्थानान्तरित कर दिया जाए और यहां सड़क को चौड़ा करने का कार्य अतिशीघ्र पूर्ण किया जाए। वी.सी.फारका ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निदेशों के अनुसार शिमला नगर निगम क्षेत्र में चिन्हित 70 स्थानों में से 41 स्थानों पर सड़कों को चौड़ा करने का कार्य आरम्भ किया जा चुका है और अन्य स्थानों पर भी यह कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाएगा इस कार्य के लिए प्रदेश सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है।

उन्होंने आयुक्त नगर निगम शिमला को निर्देश दिए कि ताराहाल स्कूल के पास बच्चों व आम लोगों की सुविधा के लिए ओवरहैड ब्रिज बनाया जाए और यह कार्य कंकरीट के बजाए हॉलो स्ट्कचर के माध्यम से पूर्ण किया जाए। उन्होंने नगर निगम और लोक निर्माण विभाग को शिमला नगर में स्थित इंटर लिंक सड़कों को चौड़ा करने का कार्य भी जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। वी.सी.फारका ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए ये सभी कार्य शीघ्र पूर्ण करने के लिए सभी विभागों को कड़े निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *