निगम के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को किए जाएंगे शीघ्र 15 करोड़ जारी : बाली

शिमला: हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों तथा पेंशनरों को उनकी पेंशन व अन्य लम्बित देय लाभ प्रदान करने के लिये एक सप्ताह के भीतर 15 करोड़ रुपये की राशि जारी की जाएगी। यह जानकारी देते हुए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने आज यहां कहा कि इस राशि में से  817 लाख रुपये निगम के 4795 कर्मचारियों को सितम्बर माह की पेंशन प्रदान करने के लिये जारी किए जाएंगें।

बाली ने कहा कि 17 करोड़ रुपये की राशि 8 माह पुराने एनएओ/ओटीए देय का भुगतान करने के लिये पहले ही जून, 2016 के दौरान जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि एनएओ/ओटीए के दो माह के लंबित भुगतान में से अगस्त, 2014 की 230 लाख रुपये की राशि का शीघ्र भुगतान किया जाएगा।

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस राशि में से 180 लाख रुपये सेवानिवृत कर्मचारियों का अगस्त तथा सितमबर, 2015 का अवकाश के बदले लंबित वेतन का भुगतान करने के लिये जारी किए जाएंगें। इससे 59 पेंशनरों को लाभ पहुंचेगा। बाली ने कहा कि जुलाई तथा अगस्त, 2015 की लंबित ग्रेच्युटि (उपदान) की अदायगी के लिये 244.23 लाख रूपये की राशि जारी की जाएगी जिससे 53 पेंशनर लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि चार मृत्यु के मामलों में मृत्यु एवं सेवानिवृति उपदान (डीसीआरजी) का भुगतान करने के लिये 29 लाख रुपये जारी किए जाएंगें।

परिवहन मंत्री ने कहा कि हि.प्र. पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों तथा पेंशनरों को सुविधा प्रदान करने के लिये इन सभी अदायगियां के लिये राशि 20 नवम्बर, 2016 से पूर्व जारी कर दी जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *