आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

साप्ताहिक राशिफल 7 से 13 नवम्बर तक : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

  • आइए जानें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह

गौ सेवा के लिए आप भी अपना बहुमूल्य योगदान करें और गौ सेवा के लिए आगे आएं। ज्योतिष अनुसंधान केंद्र काल योग सेवा ट्रस्ट शिमला, सेक्टर 34 सी, केनरा बैंक के सामने न्यू शिमला, एस्ट्रो अधिकारी संपर्क सूत्र-82638-82638 और 92182-00013, 14 आचार्य जी से आप वॉट्स ऐप और फेसबुक पर इस नंबर से जुड़ सकते हैं। आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा, 91295-00004

आइए जानें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह

आइए जानें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह

 

मेष : इस सप्ताह मेष को मिलेंगे बेहतर परिणाम जो देंगे उन्हें ख़ुशियों की सौगात। लंबे समय से अटका हुआ कार्य पूर्ण होगा। हाँ, आपके ख़र्चे में ज़रूर इज़ाफ़ा हो सकता है, लेकिन वह ख़र्चा उचित कार्यों में ही होगा। इसके अलावा आप इन दिनों कहीं यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभकारी होगी। उधर, अविवाहित परिणय सूत्र में बँध सकते हैं। बहरहाल, यह पूरा सप्ताह आपको मानसिक संतुष्टि देने वाला है।

वृषभ : वृषभ राशि वालों को यह सलाह दी जाती है कि आप थोड़ा अपने मन को नियंत्रित करें। समय आपके अनुकूल नहीं है, इसलिए खाने-पीने की चीज़ों में ध्यान दें। आपका भाग्य कह रहा है कि किसी विपरीत लिंग वाले से आपको हानि हो सकती है, जो आपका हमउम्र का होगा। ऐसी परिस्थिति में तो सावधान ही रहना होगा। इस सप्ताह आप जीवन के बड़े कार्यों को अंजाम दे सकते हैं। वहीं आप यदि किसी कार्य को थोड़ा सोच-विचार कर करेंगे तो यह आपके लिए निश्चित ही लाभकारी होगा। हाँ, इस दौरान आप अपनी बौद्धिक क्षमता में कमी महसूस करेंगे।

मिथुन : इस सप्ताह मिथुन राशि वाले जातकों की अधिकांश इच्छाएं पूरी होंगी, परंतु उसके लिए प्रयास भी करना आवश्यक है और यही सकारात्मक प्रयास ही आपके सप्ताह को और भी शानदार बनाएगा। इतना ही नहीं आपके प्रयासों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपके कार्य भी पूर्ण होंगे। अपने जीवन में बस नए रंग घोलिए और बिसरी बातों को भुलाकर भविष्य की ओर देखिए। हाँ, ऑफ़िस और घर पर वैचारिक मतभेद संभवत: होंगे। वहीं विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम लाएगा।

कर्क : यह सप्ताह कर्क के लिए शानदार है, क्योंकि वे अपनी इच्छाशक्ति से दुश्मनों को मात देंगे। किसी के प्रति आप मोहित हो सकते हैं, ऐसे में भावनाओं पर काबू करें तो बेहतर है अन्यथा आपको कोई अंजान रिश्ता धोखा दे सकता है। वहीं कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमताओं को निखारिए। जो लोग प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हैं उन्हें सफलता मिलेगी, बशर्ते कड़ी मेहनत आवश्यक है। किसी भी निर्णायक मोड़ पर अपनी भावनाओं को अपने पर हावी होने न दें।

सिंह : इस सप्ताह सिंह को अनचाही परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। इस बीच आपको यह भी समझना होगा कि स्वास्थ्य ही सबसे बड़ी पूँजी है, लिहाज़ा पौष्टिक भोजन लें और ड्राइविंग करते समय नियमों का पालन करें। किस्मत पर भरोसा न कर अपनी मेहनत और ख़ुद के कर्मों पर विश्वास करें। शेयर मार्केट से दूरी बनाए रखेंगे तो बेहतर होगा, क्योंकि यह समय निवेश के लिए अनुकूल नहीं है।

कन्या : इस सप्ताह कन्या राशि वालों को बच्चों की ओर से मिलेंगी ख़ुशियां। वहीं जो किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं, उन्हें इसमें सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानी ज़रूर आएगी, लिहाज़ा इससे पहले सतर्क रहें। प्यार करने वालों के लिए यह सुहाना सप्ताह है। समय निवेश के लिए अनुकूल है, इसमें आपका भाग्य भी आपके साथ होगा।

तुला : तुला को इस सप्ताह क़ानूनी मसलों पर सफलता मिलेगी। साथ ही बड़े अधिकारियों से आपको हर संभव समर्थन मिलेगा, इसलिए मौक़े को पूरी तरह भुनाएं। अपने दुश्मनों से चौकन्ने रहे और अपनी तार्किक और बौद्धिक क्षमता से उन्हें मात देने की कोशिश करें। वहीं हेल्थ को लेकर सजग रहें। आर्थिक जीवन भी इस सप्ताह आपका शानदार है। बच्चों को लेकर माता-पिता थोड़े

साप्ताहिक राशिफल 7 से 13 नवम्बर तक

साप्ताहिक राशिफल 7 से 13 नवम्बर तक

चिन्तित हो सकते हैं।

वृश्चिक : इस सप्ताह वृश्चिक हर मोड़ पर अपने माता-पिता और अधिकारियों का समर्थन पाएंगे। इस बीच ज़ल्दबाज़ी में फ़ैसला लेने से बचें। प्रेमी जोड़े इस हफ़्ते को पूरी तरह से इंज्वॉय करेंगे। यद्यपि आर्थिक दृष्टि से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। भाग्य आपसे रुष्ट है ऐसे में निवेश करने से बचें। बच्चों से संबंधित कोई समस्या आपको तनाव दे सकती है। वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें।

धनु : इस सप्ताह धनु को मिला-जुला परिणाम प्राप्त होगा। बस ध्यान यह रखना कि कठिन परिस्थितियों में हिम्मत मत हारना। वैवाहिक जोड़ों को थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा। मसलन, वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परंतु घर के बाहर आप नाम और शौहरत प्राप्त करेंगे। यात्रा आपके मंगलकारी होगी। वहीं छात्र भी इस सप्ताह अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

मकर :  इस सप्ताह मकर अपने जीवनसाथी के साथ आनंदपूर्ण समय व्यतीत करेंगे। इसके अलावा वे कहीं फ़ैमिली के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। रिश्तेदारों से कुछ समय संभावित है। यात्रा करने के दौरान आप अपने क़ीमती सामान को सुरक्षित रखें। कार्यक्षेत्र में नए रिश्ते बन सकते हैं। बस भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण आवश्यक है।

कुंभ : इस सप्ताह कुंभ को मिला-जुला परिणाम देखने को मिलेगा, हालाँकि उनके लिए यह सप्ताह लाभकारी है। यात्रा आपको सफलता दिलाएगी। कुछ पारिवारिक कारण ख़ुशियों को कम कर सकते हैं। माता-पिता अपने बच्चों के जीवन को लेकर ज़रूर चिंतिंत रहेंगे, इसलिए ज़रूरी है कि अपने बच्चों के साथ वक़्त बिताया जाए और उन्हें परिस्थितियों से अवगत कराया जाए।

मीन : मीन के जीवन में इस सप्ताह कोई प्रवेश कर सकता है, यानी कोई नया क़रीबी रिश्ता बन सकता है। इसके अलावा आप नया वाहन या फिर कहीं ज़मीन ख़रीद सकते हैं। सफ़लता के लिए किसी शोर्ट कट रास्ते को न अपनाएं। अपने व्यवहार और भावनाओं पर काबू करने से समस्या दूर होंगी।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *