जुब्बल: सनेल में मलबे की चपेट में आया एक वाहन; दो लोगों की मौत

प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मलबे में दबी गाड़ी और मृतकों को निकाला

बाधित एनएच 707 को यातायात के लिए खोला, मृतकों के परिजनों प्रदान की फौरी राहत

शिमला : हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा के समीप जुब्बल उपमंडल के तहत आज सनेल में एक दुखद हादसा पेश आया जहाँ राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर दोपहर 12:10 के करीब भारी मलबा सड़क पर आ गया जिसकी चपेट में आने के कारण दो व्यक्तियों की दुखद मृत्यु हो गई। 

उपमंडल दंडाधिकारी जुब्बल राजीव संख्यान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वह स्वयं, तहसीलदार जुब्बल गुरमीत नेगी, डीएसपी रोहड़ू रविंदर नेगी,एसएचओ जुब्बल चेतन चौहान, होम गार्ड के जवान, डॉक्टरों की टीम एम्बुलेंस सहित मौके पर पहुँच गए थे। इसके अतिरिक्त, मौके की नजाकत को देखते हुए 05 एम्बुलेंस और फायर टेंडर की मौके पर बुलाए गए थे। उन्होंने बताया कि अचानक हुए भारी भूसखलन की चपेट में एक गाड़ी बोलेरो नंबर HP10B 2308 आ गयी जिसके कारण सतीश कुमार गाँव धारा तहसील रोहड़ू और बिशम्बर शर्मा गाँव पलकन तहसील रोहड़ू की मौक़े पर ही मृत्यु हो गयी। 

उन्होंने बताया कि मृतकों के परिवारजनों को फौरी राहत के रूप में 15000-15000 रुपये की राशि प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग कुछ देर के लिए बाधित हुआ था जिसे अब यातायात के लिए खोल दिया गया है। 

शिक्षा मंत्री ने सनेल हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शिमला जिला के जुब्बल उपमण्डल के तहत सनेल में भू-स्खलन के कारण दो व्यक्तियों की मृत्यु पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हादसे में मृतक व्यक्तियों के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है। हादसे की सूचना प्राप्त होते ही प्रशासनिक अधिकारी तुरन्त मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य आरम्भ किए। भू-स्खलन के कारण बाधित हुए राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है।
रोहित ठाकुर ने परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed