केंद्र द्वारा जारी आपदा राहत पर भाजपा चुनावों के समय लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही – प्रतिभा सिंह

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने आपदा के समय न तो आपदा प्रभावित लोगों की मदद की और न ही राज्य सरकार के साथ राहत कार्यो में कोई सहयोग दिया। भाजपा नेताओं ने केंद्र सरकार से मिलने वाली आर्थिक मदद को भी रुकवाया। केंद्र सरकार ने जितना भी पैसा प्रदेश को आपदा के दौरान जारी किया,वह देश के हर राज्य को हर साल ऐसी आपदाओं से निपटने को जारी किया जाता है।
प्रतिभा सिंह ने कहा कि आपदा के समय प्रदेश सरकार ने अपने सीमित संसाधनों के बाबजूद आपदा प्रभावित लोगों की पूरी मदद की। उन्हें तुरंत राहत राशि प्रदान की। आपदा प्रभावित क्षेत्रों में जन जीवन सामान्य करने की दिशा में सड़क,बिजली,पानी,स्वास्थ्य सेवाओं को युद्ध स्तर पर बहाल किया।  प्रदेश सरकार के सभी मंत्री विधायक प्रशासन के साथ सड़को पर उतरे व राहत व पुनर्वास कार्यो को रिकार्ड समय पर पूरा कर लोगों को राहत दी।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 4500 करोड़ का आपदा राहत कोष स्थापित किया।  प्रदेश सरकार ने राहत नियमों का विस्तार करते हुए जिनके घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए उन्हें एक  लाख से बड़ा कर सात लाख दिया। इस दौरान प्रदेश के लोगों ने भी राहत कोष में अंशदान देकर  सरकार को पूरा सहयोग दिया ,पर भाजपा नेताओं का सरकार को कोई सहयोग नही मिला।
प्रतिभा सिंह ने प्रदेश भाजपा नेताओं की आलोचना करते हुए कहा है कि केंद्र द्वारा जारी आपदा राहत पर भाजपा चुनावों के समय  लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने केंद्र से विशेष राहत की मांग करते हुए इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की थी। इस बारे वह स्वम् भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली थी और उनसे आपदा से निपटने के लिए विशेष आर्थिक मदद की गुहार भी लगाई थी। प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन तो दिया परन्तु प्रदेश को फूटी कौड़ी नही मिली।
प्रतिभा सिंह ने कहा कि भाजपा  लोगों को गुमराह नही कर सकती। प्रदेश की कांग्रेस सरकार लोगों के कल्याण के प्रति बचनबद है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों के साथ साथ 6 उप चुनावों में शानदार जीत हासिल करेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed