पंचायत प्रधान भी अपनी कुर्सी नहीं छोड़ता; कोई बड़ी वजह रही होगी कि 9 विधायकों ने 43 विधायकों की सरकार को छोड़ दिया – रवि ठाकुर

बोले-  मेरे साथ अन्य 5 विधायक जो कांग्रेस से टूट के गए थे वो इसलिए नहीं गए की कोई खुशी थी; अभी 4 साल का समय था

शिमला: भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश लाहौल व स्पीति विधानसभा से उम्मीदवार रवि ठाकुर ने प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि शीर्ष नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सबका धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे इस लायक समझा कि जिला लाहौल-स्पीति का नेतृत्व दोबारा से करूँ और पूरे हिंदुस्तान के अंदर आपने देखा है कि आठ सालों में 80 मिरकल्स एक किताब बनी है और एक वेबसाइट है जिसमें कि देश का किस तरह से नौजवानों का, बुजुर्गों का महिलाओं, किसानों का उत्थान हुआ है उन सभी के बारे में और एक न्यू इंडिया मेक अप इंडिया में जो हमारे जीतने भी साइंस, टेक्नोलॉजी और गुड़गांव कदम रखते हैं तो ऐसा लगता है की हम एक न्यूयॉर्क जैसी जगह में पहुँच गए हैं त 150 करोड़ की आबादी को भारतीय जनता पार्टी की सरकार चला रही है, संचालन कर रही है।

उन्होंने कहा कि थोड़ा बहुत पांच व्यक्तियों का एक परिवार भी हो, उसमें भी मनमुटाव होता है। कुछ ऊँच नीच होता है तो एक अनुशासन के लिए कभी दबाव तो डालना ही पड़ता हैं। उन्होंने कहा कि तो मैं पूरे संतुष्ट होते हुए इस पार्टी में शामिल हुआ हूँ और मुझे भारतीय जनता पार्टी लाहौल-स्पीति से टिकिट दिया, उसके लिए उन्हांने भारतीय जनता पार्टी को धन्यवाद किया और 5 मेरे साथ अन्य विधायक जो कांग्रेस से टूट के गए थे वो इसलिए नहीं गए की कोई खुशी थी। अभी 4 साल का समय था। 

उन्होंने कहा कि कोई अगर पंचायत प्रधान भी बने तो कोई अपनी कुर्सी नहीं छोड़ते लेकिन कोई बड़ी वजह तो रही होगी की नौ विधायकों ने 43 विधायकों की सरकार को छोड़ दिया। व्यवस्था परिवर्तन इस तरीके से हो गया कि 9 विधायक ही चले गए।

उन्होंने कहा कि हर्ष महाजन राज्यसभा सांसद जो एक नौजवान व्यक्तित्व में कैबिनेट मंत्री रहे। इनके पिता स्पीकर रहे, मंत्री रहे व इनके माता सरकार में रहे। इन्होंने वीरभद्र सिंह की सरकार में संचालन किया। हर्ष महाजन ने हमें विश्वास दिलाया 6 साल की अवधि में जो हिमाचल प्रदेश में बजट की जो खामियां आ रही है, कमी आ रही है। लाहौल-स्पीति व अन्य क्षेत्रों का यह पूरा ध्यान रखेंगे। और इनसे प्रभावित होकर और हिमाचल को देखते हुए हमने इनको मतदान दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विधायक सिंघवी से हम बिल्कुल संतुष्ट नहीं थे क्योंकि उन्होंने वॉटर सेस का केस हमारे 70 लाख आबादी के हित की बात थी उसके लिए यह केस सिंघवी ने लड़ा था और जिसमें पूरे भारत देश की आस्था जुड़ी हुई है राम मंदिर में हर एक घर ने आहुती दी हैं, चंदा दीया है हमारी संस्कृति, हमारा धर्म, हमारी जीवन शैली, राममंदिर जो बनाया गया उसके विरूध में सिंघवी ने केस लड़ा था तो उन्होंने कहा कि हमारा मन नहीं किया उन्हें वोट देने का और बकायदा अपना सीना तानते हुए माथे पर लेते हुए बात अपना वोट दिखाया की हम अमुक व्यक्ति को नहीं दूसरे व्यक्ति को वोट दे रहे हैं और कोई भी घटना घटती है उसका कारण होता है और कारण इनको खुद जहन में मालूम है, जो सरकार में बैठे हुए कि किस कारण से हमने वोट दिया है और अब हम फील्ड में जाएंगे। छह के छह हम जीतकर आएँगे और सशक्त करेंगे और हम भारतीय जनता पार्टी की सरकार में कंधे से कंधा मिला के इनके मार्गदर्शन पर चलेंगे और नरेंद्र मोदी और शीर्ष नेता हमारे प्रदेश के जयराम ठाकुर, राजीव बिंदल, धूमल, अनुराग ठाकुर और शांता कुमार अन्य सभी के मार्गदर्शन पे हम चलेगें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed