4 मई से  छोटे दुकानदार, रेहड़ी फडी लगाने वाले व्यक्ति, कामगार मजदूर का जीवन पटड़ी पर लाने की कवायद शुरू : डा. बिन्दल

पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को अपना दूसरा घर माना : बिंदल

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा की पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को अपना दूसरा घर माना और केंद्र सरकार ने हिमाचल को कई बड़ी सौगात दी जिससे हिमाचल को बड़ा लाभ हुआ। उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के समदो-काजा-ग्राम्फू खंड पैकेज-4 के लिए केंद्र सरकार ने 518.90 करोड़ की स्वीकृति दे दी है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसे लेकर सूचना भी दी है। यह मार्ग मनाली-लेह और हिंदुस्तान तिब्बत मार्ग को आपस में जोड़ता है। सड़क की स्थिति सुधरने से पर्यटन को भी रफ्तार मिलेगी। केंद्र सरकार ने सामरिक महत्व के 209 किलोमीटर लंबे समदो-काजा-ग्राम्फू सड़क मार्ग को स्तरोन्नत करने का फैसला लिया है। हार्ड शोल्डर के साथ इंटरमीडिएट लेन में सुधार के लिए बजट को स्वीकृति दी गई है। इस सड़क के महत्व को देखते हुए अब केंद्र सरकार ने इसे स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया है। यह मार्ग देश के दो महत्वपूर्ण मार्ग मनाली-लेह और हिंदुस्तान तिब्बत मार्ग को आपस में जोड़ता है।  गर्मियों में स्पीति घाटी सैलानियों की पहली पसंद रहती है। सैलानी शिमला-किन्नौर होते हुए काजा पहुंचते है और काजा से बाया कुंजम होते हुए पर्यटन नगरी मनाली में दस्तक देते हैं। 

बिंदल ने कहा हम केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का हिमाचल के लोगों की ओर से धन्यवाद करते हैं।

चीन सीमा से सटे किन्नौर में लगेंगे बीएसएनएल के 50 नए टावर वहीं, चीन सीमा से सटे जिला किन्नौर में बीएसएनएल ने 50 नए टावर लगाने का काम शुरू कर दिया है। अब इलाके में सिग्नल की समस्या नहीं रहेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed