केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 3667 नये घरों को दी मंज़ूरी: अनुराग ठाकुर

वीरभूमि के पूर्व सैनिकों के लिए बड़ी मंज़ूरी, अब भोरंज एवं गगरेट में ECHS पॉलीक्लिनिक: अनुराग ठाकुर
हिमाचल: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के आज हिमाचल प्रवास के दौरान कार्यकर्ताओं ने 5 वीं बार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बनने पर उनका जगह जगह भव्य स्वागत किया । आज के अपने दिन की शुरुआत अनुराग ठाकुर ने देहरा विधानसभा और सुजानपुर विधानसभा में नशा मुक्ति अभियान हेतु आयोजित बाइक रैली कर युवाओं को 1000 हेलमेट बाँटे। इसके पश्चात उन्होंने धर्मपुर विधानसभा में ताबड़तोड़ जनसंपर्क अभियान के तहत 6 जन सभाओं को संबोधित किया। इस दैरान श्री अनुराग ठाकुर ने संधोल, कोथवान, धलारा, झंगी, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस, मढ़ी और कमलाह में लोगों से सीधा संवाद स्थापित किया। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने वीरभूमि के पूर्व सैनिकों के लिए बड़ी मंज़ूरी, के रूप में अब भोरंज एवं गगरेट में ECHS पॉलीक्लिनिक व प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत 3667 नये घरों की मंज़ूरी की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी , रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह  व ग्रामीण विकास मंत्री  गिरिराज सिंह  का आभार प्रकट किया।
 अनुराग सिंह ठाकुर ने आज हिमाचल प्रदेश में भारतीय सेना से जुड़े एक अहम निर्णय की जानकारी देते हुए बताया की अब जल्द हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भोरंज और गगरेट विधानसभा में ECHS पॉलीक्लिनिक खुलेगा।
 अनुराग ठाकुर ने आगे विस्तृत जानकारी देते हुए बताया, “पॉलीक्लिनिक की पूर्व सैनिकों की पुरानी मांग थी। हमने हाल ही में रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह के सामने इसकी माँग रखी थी जिसे आज मोदी सरकार ने पूरा किया है। इस निर्णय को पूर्व सैनिकों को बहुत ही लाभ मिलेगा। मैं इस मंज़ूरी के लिएप्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी व केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी का आभार प्रकट करता हूँ”
आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा “मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में सेना के लिए जो कार्य हुए हैं, वह पिछले 60 वर्षों में भी नहीं हुए होंगे। हमने सेना की वर्षों पुरानी मांग, वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। अभी तक एक लाख करोड़ से ज्यादा पैसा हम हमारे बहादुर पूर्व सैनिकों को दे चुके हैं। पिछली सरकारों में हमारी सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट और बंदूके तक नहीं नसीब होती थीं। मोदी सरकार ने उन्हें इन सभी के साथ-साथ राफेल जैसे लड़ाकू विमान और अन्य आधुनिक साजो सामान उपलब्ध कराए। जो भारत कभी विश्व में सबसे बड़े रक्षा आयातक के तौर पर जाना जाता था वह आज अपने ही देश में रक्षा क्षेत्र से जुड़े एक लाख करोड़ से ज्यादा के समान बना रहा है।

कांग्रेस और राहुल गांधी के ऊपर पूछे गए प्रश्न के जवाब में  अनुराग ठाकुर ने कहा, “60 वर्षों तक देश के ऊपर राज करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी देश के संवैधानिक संस्थाओं पर विश्वास नहीं करती। हमेशा प्रश्न चिन्ह खड़े करती है। लेकिन जनता कांग्रेस का असली चेहरा जानती है। उन्होंने 2014 में कांग्रेस को इतनी कम सीटें दीं कि उनका नेता, नेता प्रतिपक्ष भी नही बन पाया। 2019 में भी कांग्रेस के साथ यही हुआ। कांग्रेस और उनके साथियों की नकारात्मक राजनीति के कारण 2024 के आम चुनाव में भी उन्हें 2014 और 2019 से भी कम सीटें मिलेंगी। आज कांग्रेस के पास देश को विकल्प देने जैसा कुछ नहीं है। उन्होंने जहां-जहां बड़े-बड़े वादे किए वहां-वहां उनकी सारी गारंटी फेल हुई है।”
नागरिकता कानून के ऊपर बोलते हुए से अनुराग ठाकुर ने कहा, “उन लोगों का क्या कसूर है जो 30- 30 और 50- 50 वर्षों से भारत में रह रहे हैं। ऐसे दलित परिवार जिनकी दूसरी पीढ़ी आज भारत में है क्योंकि उन्हें प्रताड़ना के कारण पाकिस्तान छोड़ना पड़ा, क्या उन्हें भारत की नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए? वह लोग आखिर कहां जाएंगे? मोदी सरकार ने उन्हें न्याय देने का कार्य किया है। शायद विपक्ष को इनका दर्द नहीं दिखता है जब उनकी बेटियों के साथ वहां बलात्कार और जबरन धर्म परिवर्तन करा कर निकाह कराया जाता है।
आगे अरविंद केजरीवाल को नागरिकता कानून के बारे में झूठ और भ्रम फैलाने वाला बताते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “दुनिया की राजनीति में अगर सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाला कोई है तो वह अरविंद केजरीवाल हीं हैं। एक पढ़ा लिखा आदमी कैसे लोगों को गुमराह कर अराजकता और भ्रम की स्थिति पैदा करता है, अरविंद केजरीवाल उसके जीते जागते उदाहरण हैं। CAA नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता छिनने का नहीं। नेहरू जी ने कहा था कि सभी धार्मिक अल्पसंख्यकों को वहां उचित संरक्षण व सुरक्षा मिलेगा मगर 70 वर्षों में कुछ नहीं हुआ। आज मोदी जी ने नेहरू जी की गलती को सुधारा है।”

सम्बंधित समाचार

Comments are closed