सोलन: 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण के लिए पंजीकरण अनिवार्य

प्रधानमंत्री सूर्या घर योजना के तहत लाभार्थी करवाएं पंजीकरण

घर-घर जाकर डाक विभाग के माध्यम से प्रधानमंत्री सूर्या घर योजना के तहत ज़िला सोलन और सिरमौर के 26500 विद्युत उपभोक्ताओं का किया जाएगा सर्वेक्षण 

सोलन: डाक मण्डल सोलन के अधीक्षक राम देव पाठक ने जानकारी दी कि नवीन और नवीनीकरण ऊर्जा मंत्रालय (एम.एन.आर.ई) के निर्देशानुसार घर-घर जाकर डाक विभाग के माध्यम से प्रधानमंत्री सूर्या घर योजना के तहत ज़िला सोलन और सिरमौर के 26500 विद्युत उपभोक्ताओं का सर्वेक्षण किया जाएगा।

राम देव पाठक ने कहा कि इस योजना के तहत 0-150 यूनिट मासिक विद्युत उपभोग के लिए उपयुक्त रूफ टॉप सोलर प्लांट क्षमता 1-2 किलोवाट के लिए 30 हजार से 60 हजार रुपए तक अनुदान का प्रावधान है। 150-300 यूनिट मासिक विद्युत उपभोग के लिए उपयुक्त रूफ टॉप सोलर प्लांट क्षमता 2-3 किलोवाट के लिए 60 हजार से 80 हजार रुपए तक का अनुदान तथा 300 से अधिक मासिक विद्युत उपभोग के लिए उपयुक्त रूफ टॉप सोलर प्लांट क्षमता 3 किलोवाट से अधिक के लिए 78 हजार रुपए का अनुदान का प्रावधान है।

उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता पत्रवाहनों, सहायक शाखा डाकपालों, ग्रामीण डाक सेवकों से सम्पर्क स्थापित कर अपना पंजीकरण करवा सकते है। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से इस योजना का लाभ उठाने की अपील की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed