विकसित और आत्मनिर्भर भारत है मोदी की गारंटी : जयराम ठाकुर 

त्रिदेव और पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

78 हज़ार करोड़ की सूर्योदय योजना से एक करोड़ परिवार बनेंगे बिजली के लिए आत्मनिर्भर 

पाँच साल में किसान सम्मान निधि के रूप में किसानों को दिये तीन लाख करोड़

 शिमला: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हर भारतीय को खुशहाल और भारत को विकसित और आत्मनिर्भर बनाना ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है। जिसके लिए वह जी जान से जुटे हैं। उनके इस लक्ष्य को हर भारतीय का सहयोग मिल रहा है। नेता प्रतिपक्ष शिमला के बनूटी में त्रिदेव और पंच परमेश्वर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कहा कि देश के हर जन की आँखों में ख़ुशी देखने वाले नेता के साथ आज पूरा देश खड़ा है। इस बार के लोक सभा के चुनाव में देश के लोग नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को लेकर उत्साहित है। इस बार हिमाचल के लोग हर बूथ से बीजेपी के बढ़त के रूप में अपना आशीर्वाद देंगे। इस मौक़े पर उनके साथ शिमला के सांसद सुरेश कश्यप, विधायक सुखराम चौधरी, बलवीर वर्मा, प्रकाश राणा, डॉ जनकराज, लोकेंद्र कुमार, दीपराज, पूर्व मंत्री डॉ राजीव सैजल, पूर्व ज़िला अध्यक्ष रवि ठाकुर, मण्डल अध्यक्ष यशपाल ठाकुर, मण्डल महामंत्री रोशन लाल समेत अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता और संबंधित त्रिदेव और पंच परमेश्वर उपस्थित रहे।  

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि आज भारत  प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नित नई ऊँचाइयाँ छू रहा है। सबसे बड़े सी ब्रिज से लेकर, सबसे लंबे केबल ब्रिज देश के इंफ़्रास्ट्रक्चर की शान बढ़ा रहे हैं। बीते कल ही ऊर्जा के क्षेत्र में सूर्योदय योजना की सौग़ात दी ह। यह योजना एक दो नहीं 78 हज़ार करोड़ की है। जो देश के ग़रीबों-किसानों को निःशुल्क बिजली उपलब्ध करवाएगी। एक दिन पहले ही देश के लगभग 10 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि आ गई। पांच साल में देश के किसानों के खाते में तीन लाख करोड़ की नक़द धनराशि  जमा करवाई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि इसीलिए देश के लोग प्रधानमंत्री को गारंटी का दूसरा नाम मानते हैं और उनकी हर बात पर आँख मूँद कर भरोसा करते हैं।

जयराम ठाकुर ने सम्मेलन में आए सभी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए कहा कि इस बार जब हमारे विश्व प्रिय नेता तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे तो देश में दो करोड़ से ज़्यादा पक्के घर बनेंगे। लखपति दीदी की संख्या में एक करोड़ का इज़ाफ़ा होगा। हमार देश दुनिया की तीन आर्थिक महाशक्तियों में शामिल होगा। रक्षा से लेकर स्वास्थ्य, चिकित्सा, अनुसंधान, अंतरिक्ष, विज्ञान, कृषि सभी क्षेत्रों में दुनिया के अग्रणी देशों में खड़ा होगा। इसके साथ ही साथ भारत विकसित होने की राह पर बड़ी मज़बूती से अग्रसर होगा। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed