शिक्षा मंत्री ने किए नावर क्षेत्र में 12 करोड़ 17 लाख रुपये के लोकार्पण

जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की स्थिति में अभूतपूर्व सुधार
शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नावर क्षेत्र के प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने करोड़ों की लागत से निर्मित परियोजनाओं के लोकार्पण किए, जिसमें 1 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तमशाल से खारला संपर्क मार्ग का उद्घाटन किया तथा 2 करोड़ 92 लाख रूपये की लागत से निर्मित सराहधार-फरोग एवं नकसेटली धड़ीकुप्पड़, गाड़ोट तथा ग्राम पंचायत पुजारली-3 एवं धराड़ा के साथ लगते क्षेत्र के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना एवं 2 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित दरोटी नाला से नरेण उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त लगभग 6 करोड़ की लागत से निर्मित आईटीआई टिक्कर के भवन का लोकार्पण भी किया।
आईटीआई टिक्कर में आयोजित एक भव्य समारोह में उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि नावर उनके विधानसभा क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण भाग है और इस क्षेत्र के विकास कार्य उनकी प्राथमिकता में है। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस सरकार के मात्र एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान विपरीत परिस्थितियों के बावजूद जुब्बल-नावर-कोटखाई विधान सभा में जल शक्ति विभाग के अंतर्गत 225 करोड़ तथा लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत 250 करोड़ के विकास कार्य किये जा रहे है।
शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि पिछली भाजपा सरकार में जहाँ नावर क्षेत्र के सड़कों की स्थिति दयनीय थी वहीं वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सड़कों की दशा में अभूतपूर्व सुधार हुआ है और अगले 5 वर्षों के दौरान नावर क्षेत्र की सभी सड़कों को पक्का कर लिया जायेगा।
शिक्षा विभाग के अंतर्गत किये जा रहे विकास कार्यों के विषय में बताते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में इस समय लगभग 15 करोड़ की लागत से विभिन्न स्कूलों के विकास कार्य प्रगति पर है। उन्होंने स्थानीय लोगों द्वारा उठाई गई अन्य मांगो को अतिशीघ्र पूरा करने का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर आईटीआई टिक्कर की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed