प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के हर झूठ को लोकसभा और राज्य सभा में कर दिया बेनक़ाब : जयराम ठाकुर

कांग्रेस पिछले दस साल में प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ झूठ फैलाने के अलावा कुछ नहीं किया

पिछले दस साल में बढ़े 20 सरकारी उपक्रम, कांग्रेस बोली रही है पीएसयू हुए कम  

इंडी गठबंधन वाले एक एक करके कर रहे हैं कांग्रेस से किनारा

 शिमला: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे दस साल से सिर्फ़ देश के लोगों से झूठ बोलने का काम कर रही है। दस साल से प्रधानमंत्री के साथ तथ्यहीन अनर्गल बातें कर रही है। प्रधानमंत्री ने  संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस के हर झूठ को बेनक़ाब करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 400 पार का लक्ष्य रख दिया है। इस बार बीजेपी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लोकसभा के चुनाव में जनता जनार्दन के आशीर्वाद से नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। कांग्रेस पिछली बार से भी कम सीटों पर सिमट कर रह जाएगी। 

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोक सभा और राज्य सभा में कांग्रेस द्वारा फैलाए गए झूठ को बेनक़ाब करते करते हुए दो कार्यकाल में देश में हुए विकास के बारे में बताया और भविष्य के विकास की रूपरेखा खींचीं। प्रधानमंत्री ने पिछले दस साल में हुए ऐतिहासिक विकास को आँकड़ों के साथ रखा। जिस पर कांग्रेस के नेताओं द्वारा जवाब देते नहीं बना। जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले दस साल में देश के पीएसयू की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ। 2014 में देश में कुल 234 पीएसयू थे दस साल के कार्यकाल में 254 पीएसयू हैं। आज के पीएसयू रिकॉर्ड रिटर्न दे रहे हैं। निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा हैं। पहले पीएसयू का नेट प्रॉफिट साल सवा लाख करोड़ था दस साल में यह नेट प्रॉफिट बढ़कर ढाई लाख करोड़ का हो गया है। दास साल में सरकारी उपक्रम भी बढ़े हैं और उनका प्रॉफिट भी। इसी तरह पिछले दस सालों में देश की सूरत बदल गई है लेकिन कांग्रेस कुछ देखना नहीं चाहती है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसी कारण आज कांग्रेस को देश ने नकार दिया है। देश के अन्य राजनीतिक दलों ने भी नकार दिया है। आज ज़्यादातर क्षेत्रीय दल और पार्टियां कांग्रेस से दूरी बना रही हैं। इंडी गठबंधन में भी पहले शामिल हुई राजनीतिक पार्टियां भी कांग्रेस से किनारा कर रही हैं। क्योंकि वह कांग्रेस का भविष्य जानते हैं। झूठ और भ्रष्टाचार ही कांग्रेस की पहचान है। जहां इनका शासन है वहां भी झूठ बोलकर काम चलाया जा रहा है। हिमाचल कांग्रेस के झूठ का ताज़ा उदाहरण हैं, जहां पर सरकार झूठ बनाकर बनाई गई और झूठ बोलकर ही चलाई जा रही है। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed