उपायुक्त ने ऑटोमेटिक इम्यूनोऐसे एनालाइजर मशीन का किया शुभारंभ; कैंसर, हेपेटाइटिस व थायराइड से संबंधित टेस्ट की मिलेगी सुविधा

कहा .. रेड क्रॉस सोसायटी में कम दरों पर उपलब्ध करवाए जाते हैं विभिन्न प्रकार के टेस्ट

चंबा: उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेड क्रॉस सोसायटी अपूर्व देवगन ने वीरवार को रेड क्रॉस लैबोरेट्री चंबा में फुली ऑटोमेटिक इम्यूनोऐसे एनालाइजर मशीन का शुभारंभ किया।

शुभारंभ के उपरांत मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस मशीन के माध्यम से थायराइड, एनटी टीपीओ, कैंसर से संबंधित, प्रोस्टेट विटामिन, एन्टी प्रो बीएनपी, हेपेटाइटिस से संबंधित टेस्ट की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने कहा कि पहले इस प्रकार के टेस्ट पहले रिपोर्ट हेतु चंडीगढ़ आदि भेजे जाते थे। अब इस मशीन के माध्यम से यहीं पर इन टेस्टों की रिपोर्ट उपलब्ध होगी।

उन्होंने यह भी बताया कि डलहौजी, तीसा व चुवाड़ी स्थित रेड क्रॉस शाखा की लेबोरेटरी से भी उक्त टेस्टों के सैंपल चंबा भेजे जाएंगे तथा ईमेल के माध्यम से उनकी रिपोर्ट वहीं पर उन्हें उपलब्ध करवा दी जाएगी। इससे

जिला के दूर दराज क्षेत्र की आम जनता को लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह सभी टेस्ट चंबा में स्थित लेबोरेटरी से अपेक्षाकृत बहुत ही कम दर पर उपलब्ध रहेंगे।

अपूर्व देवगन ने बताया कि जिला रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा पहले से ही सभी प्रकार के टेस्टों की सुविधा आम जनता को अन्य लेबोरेटरी के अपेक्षाकृत कम दरों पर उपलब्ध करवाई जा रही है इस मशीन के स्थापित होने से जिलावासियों को और बेहतर सुविधा मिलेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed