शिमला: उपायुक्त ने चौपाल में पंचायत सामुदायिक भवन खगना और 6 पटवार भवनों का किया उद्घाटन

शिमला:उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज चौपाल उपमण्डल में 33 लाख रुपये से निर्मित पंचायत सामुदायिक भवन (पंचायत घर) खगना का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने पटवार खाना भवन देवत, तहसील चौपाल, जिला शिमला (हि.प्र.) के कार्यालय एंव आवास का लोकार्पण भौतिक रूप से मुकाम देवत में किया। इसके साथ उपायुक्त ने राजस्व विभाग के सौजन्य से 6 पटवार वृत के पटवार भवन, पटवार वृत देवत, पटवार वृत रुस्लाह, पटवार वृत टिककरी, पटवार वृत सरी, पटवार वृत किरण, पटवार वृत पोडिया का लोकार्पण किया। पटवार खाना भवनों के निर्माण हेतु राशि राजस्व निदेशालय द्वारा स्वीकृत तथा उपायुक्त के माध्यम से प्राप्त 12 लाख रुपये प्रति पटवार खाना भवन में दो मंजिला भवन तैयार किये गए हैं। 

ईको विलेज का किया शिलान्यास
उपायुक्त ने विकास खण्ड चौपाल के माद्यम से जिला शिमला में इस वर्ष में बनने वाले पहले ईको विलेज का शिलान्यास किया। ईको विलेज में 5 साल में 50 लाख रुपये की लागत से विकास कार्य पर सालाना 10 लाख रुपये खर्च होंगे। 

उपायुक्त ने ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की तैयारियों का बमटा में लिया जायजा
इसके पश्चात उपायुक्त ने चौपाल उपमण्डल के बमटा में 17 जनवरी 2024 को आयोजित होने वाले ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम के आयोजन को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को समारोह के सफल आयोजन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed