पालमपुर: एनएसएस शिविर का समापन

पालमपुर: गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का समापन हुआ। इस अवसर पर छात्रों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।
महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई से जुड़े छात्रों ने इस शिविर में योगा, नशा मुक्ति रैली और सफाई अभियान से संबंधित कार्य किए। दत्तक लिए गांव में जाकर छात्रों द्वारा गांव की साफ सफाई, नलकूपों और नालियों की सफाई के साथ गड्ढों में मिट्टी भराव का भी काम किया। इसके साथ गांव के मंदिर और आस पास के इलाके को भी साफ किया गया। इस अवसर पर इकाई से जुड़ी छात्रा मिनाक्षी ने सात दिवसीय कैंप में छात्रों द्वारा की गई गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए रिपोर्ट पढ़ी।
इस सात दिवसीय कार्यक्रम के समापन अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य डॉ० विवेक शर्मा द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया। उन्होंने कहा कि शिक्षा संस्थानों में पढ़ते समय छात्र युवाओं को सामुदायिक सेवा की ओर उन्मुख करने के लिए ये बेहतरीन योजना है जिसके माध्यम से छात्र समाज में अपनी भागीदारी निभाते हैं । एक समूह के रूप में किस प्रकार कार्य किए जाते हैं शिविर में ये भी छात्र सीखते हैं। उन्होंने महाविद्यालय के एनएसएस प्रभारी सुमन कुमार व सभी छात्रों को शिविर की सफलता का श्रेय दिया।
महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के सहायक प्राध्यापक डॉ ध्रुव देव शर्मा, विनीत कुमार,अरविंद कुमार,अश्वनी कुमार, अनुराग शर्मा, अनु राणा, डॉ शिल्पी, सुकांत अवस्थी और शिवानी भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed