मेरा भारत-विकसित भारत @ 2047 थीम पर एक दिवसीय जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता

नाहन: नेहरू युवा केंद्र नाहन ने आज मेरा भारत-विकसित भारत @ 2047 थीम पर एक दिवसीय जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें जिला के लगभग 20 प्रतिभागियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

जिला युवा अधिकारी नाहन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में प्रोफेसर अमर सिंह चौहान ने मुख्य अतिथि तथा राजन कुमार शर्मा प्रभारी, जिला प्रबंधन प्राधिकरण, सिरमौर विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लिया।

उन्होने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने अपने भाषण के माध्यम से विकसित भारत बनाने के सपने को 2047 तक पूर्ण करने के लिए लक्ष्य, चुनौतियां एवं विकास के विभिन्न पहलुओं पर चर्चाएं की तथा अपने विचार प्रस्तुत किये।

उन्होने बताया कि इस प्रतियोगिता में राहुल ठाकुर प्रथम, नितिन चौहान द्वितीय, तथा सरीना कुमारी व अजय शर्मा तृतीय स्थान पर रहे।

नेहरू युवा केंद्र, नाहन के समन्वयक सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रथम स्थान पर आए हुए प्रतिभागी राहुल ठाकुर का चयन राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के लिए नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि युवा मामले एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में पूरे भारत में मेरा भारत-विकसित भारत @ 2047 के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही है, इसी कड़ी में आज यह कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed