16 से 23 सितंबर तक एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप – उपायुक्त शिमला

भारत में पहली बार इतनी बड़े स्तर पर राफ्टिंग प्रतियोगिता का होगा आयोजन

उत्तराखंड में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीती हुई टीमों के अतिरिक्त विश्व की 20 टीमें लेंगी भाग

शिमला : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहाँ एनआईसी हॉल में एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर प्रतियोगिता के आयोजकों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन 16 से 23 सितंबर 2023 तक सतलुज नदी के साथ पंदोआ में किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भारत वर्ष में पहली बार इतने बड़े स्तर पर राफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसका शुभारंभ होटल पीटरहॉफ शिमला से होगा। चैंपियनशिप के शुभारंभ से पूर्व एक फ्लैग मार्च रिज से शुरू होकर चौड़ा मैदान तक निकला जायेगा जिसमें हर एक टीम के साथ दो बच्चे सम्बंधित देश का झंडा और प्लेकार्ड लेकर मार्च करेंगे।  
उपायुक्त ने बताया कि इस चैंपियनशिप में पुरुष, महिला, मिक्स एवं पैरा राफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें विश्व की 20 टीमों के लगभग 180 प्रतिभागी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि गत दिनों उत्तराखंड में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीती हुई टीमें भी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगी।
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता को पूर्ण करने हेतु अलग-अलग समितियों का गठन किया गया है जिसमें वित्त, प्रशासनिक और तकनीकी समिति शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों द्वारा एक पौधा भी रोपित किया जाएगा।
इस बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान, वर्ल्ड राफ्टिंग के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर शौकत सिकंद तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed