​हिट एंड रन कानून के विरोध में हिमाचल में ट्रक और बस ऑपरेटर हड़ताल पर..

हिमाचल: प्रदेश में ट्रक ऑपरेटर हिट एंड रन मामलों को लेकर मोटर वाहन अधिनियम में किए गए संशोधन के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं। दूसरे दिन ट्रकों के पहिये थमे हुए हैं। इससे पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति प्रभावित हुई है। शिमला के पेट्रोल पंपों पर भी गाड़ियों की कतारें लगी रहीं। जिस से शहर की सड़कों पर जाम की समस्या हो गई।

बिलासपुर जिले भर के पेट्रोल पंपों पर मंगलवार सुबह से वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। वहीं, कुछ पेट्रोल पंपों पर तो तेल खत्म हो चुका है। पिछले करीब तीन दिन से पेट्रोल पंप पर तेल की आपूर्ति नहीं हुई है। पेट्रोल पंपों पर करीब एक से दो दिन का पेट्रोल शेष बचा हुआ है। निजी बस चालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। इससे परिवहन निगम की बसों पर अधिक दबाव है।

सोलन के सभी पेट्रोल और डीजल पंपों पर सुबह से ही लंबी लाइनें लगी हैं। वाहन चालकों को 200 रुपये का पेट्रोल हो दिया जा रहा है।

ऊना में सीबीएसई से संबद्ध निजी स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। स्कूल संचालकों ने तेल संकट और अधिक सर्दी को इसका कारण बताया है। 

धर्मशाला में पेट्रोल पंप पर तेल के लिए बड़ी संख्या में वाहन पहुंचे। सोमवार देर शाम पेट्रोल पंप पर तेल खत्म हो गया था। प्रदेश के अन्य  जिलों में भी यही हाल रहा।

ट्रक ऑपरेटर यूनियन बद्दी ने हिट एंड रन मामलों को लेकर मोटर वाहन अधिनियम में किए गए संशोधन के  के विरोध में प्रदेश के कई जिलों में सड़क पर चक्का जाम किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed