प्रदेश सरकार का आने वाला बजट निर्मल बावा के नुस्खों की तरह ही होगा साबित : गणेश दत्त

शिमला: हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार के आने वाले चौथे बजट को लेकर न प्रदेश की जनता में कोई उत्साह है और न ही बजट से कोई उम्मीद है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता गणेश दत्त ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार के पिछले तीन बजट गपौड़शंख ही साबित हुए हैं और आने वाला बजट निर्मल बावा के नुस्खों की तरह ही साबित होगा।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि 2012 के कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को कांग्रेस पार्टी की सरकार ने अपना ‘पोलिसी डाक्यूमैन्ट’ बनाया था जिसमें हर घर से एक बेरोजगार नौजवान को नौकरी देने का वायदा किया था जिसको नौकरी नहीं दी जा सकेगी उसको बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी। कांग्रेस पार्टी की सरकार इस विषय पर पूरी तरह विफल साबित हुई है और प्रदेश का बेरोजगार नौजवान पूरी तरह ठगा गया है और वाले बजट में प्रदेश की सरकार कौन से नये जुमले लेकर आएगी यह आने वाले बजट भाषण से पता चलेगा।

हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने प्रदेश की समस्त जनता के साथ वायदा खिलाफी की है और प्रदेश की जनता के साथ सभी क्षेत्रों में चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो, चाहे रोजगार का हो और चाहे सामान्य विकास का हो, चाहे स्वास्थ्य का हो और चाहे सड़कों के सुधार के विषय हों सभी स्तरों में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई हैे। यहां तक की केन्द्र सरकार द्वारा विकास के कार्य के लिए दी जा रही राशि भी ठीक प्रकार से खर्च नहीं की जा रही है और योजना की राशि को गैर योजना के मदों में खर्च किया जा रहा है। जिसके कारण प्रदेश का विकास पूर्णतयः ठप्प हो चुका है और प्रदेश में चहेतों को रेवड़ियां वॉंटी जा रही है।

गणेश दत्त ने कहा कि गत् वर्षों से सरकार पुर्ननियुक्ति के नाम पर अपने चहेतों को सरकारी पदों पर बिठाती आई है। पुर्ननियुक्ति की जगह अब कान्टैक्ट पर पुर्ननियुक्ति करने का सरकार ने चोर दरवाजा ढूढ लिया है जिसके आधार पर अपने चहेतों को सेवानिवृति देकर बाद में पुनः सरकारी सेवा में रखने का प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है। जिसके कारण हजारों सरकारी कर्मचारियों की प्रोमोशन रूक जाएंगी तथा सरकार के अपने चहेते ही पिछले दरवाजे से सरकारी रोजगार प्राप्त करेंगे जिससे बेरोजगार युवकों को सरकारी नौकरी से वंचित किया जाएगा और प्रोमोशन की उम्मीद में बैठे हजारों सरकारी कर्मचारियों के हितो के साथ कुठाराघात होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *