शिमला : विद्यार्थियों को सूचना प्रौद्योगिकी बारे प्रेरित करने के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम

हिमाचल:  प्रदेश राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम लिमिटेड (एचपीएसईडीसी) ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, घणाहट्टी, शिमला के 9वीं से 12वीं कक्षा के 60 विद्यार्थियों को सूचना प्रौद्योगिकी की जानकारी और प्रेरित करने के लिए संयुक्त रूप से विभाग के परिसर में मार्गदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया।
इस अवसर पर आईटी, प्रबंधक, विकास ने विभाग की उल्लेखनीय परियोजनाओं की जानकारी दी। विद्यार्थियों को डिजिटल प्रौद्योगिकी और शासन में उनके व्यावहारिक अनुप्रयोगों के बारे में अवगत करवाया।
एचपीएसईडीसी की सलाहकार स्वास्तिका स्वैन ने किशोरों के लिए करियर विकल्पों और डिजिटल सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने डिजिटल सुरक्षा और जिम्मेदारी बनाए रखने के महत्व पर बल देते हुए विद्यार्थियों को उनके करियर के बारे में जागरूक किया।
समापन सत्र में संयुक्त निदेशक अनिल सेमवाल ने विद्यार्थियों को अपनी आकांक्षाओं को आकार देने और डिजिटल क्रियाकलापों में जिम्मेदारी पूर्ण व्यवहार के लिए प्रोत्साहित किया।
हिमाचल प्रदेश राज्य इलेक्ट्रानिक्स विकास निगम लिमिटेड, सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रानिक्स के क्षेत्र में एक अग्रणी इकाई है, जो हिमाचल प्रदेश राज्य में तकनीकी प्रगति को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।
डिजिटल टेक्नोलाजीज और गवर्नेंस विभाग (डीआईटी) समावेशी वृद्धि और विकास सुनिश्चित करते हुए प्रभावी प्रशासन के लिए डिजिटल नवाचारों के क्षेत्र में अग्रणी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed