हिमाचल: ज़िला सिरमौर और मण्डी में की गई छापेमारी-भारी मात्रा में लाहन बरामद

अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ आबकारी विभाग का प्रदेशव्यापी अभियान
शिमला: राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ व्यापक अभियान आरम्भ किया है। इसके तहत विभाग द्वारा सूचना तंत्र को मजबूत बनाने के साथ-साथ संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।
राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त डॉ. यूनुस ने बताया कि विभाग ने आज जिला सिरमौर के पावंटा साहिब के नजदीक टोका नगला नामक स्थान पर घने जंगलों में अवैध रूप से चलाई जा रही तीन भट्टियों पर कार्रवाई कर 14 हजार 500 लीटर लाहन बरामद कर नष्ट की। इसकी अनुमानित लागत 4.35 लाख रुपये आंकी गई है। यह कार्रवाई सहायक आयुक्त, राज्य कर एवं आबकारी संदीप अत्री के नेतृत्व में संयुक्त टीम द्वारा की गई।
आयुक्त ने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा मण्डी जिला में भी अंग्रेजी शराब व बीयर की 115 पेटियां जब्त की गई हैं जोकि चण्डीगढ़ में विक्रय के लिए बनाई गई थीं। उन्होंने बताया कि राज्य में अवैध शराब पर अंकुश लगाने के लिए 24 मोबाइल टीमों का गठन किया गया है ताकि अवैध शराब के साथ-साथ कर चोरी के मामलों पर जीरो टॉलरेंस सुनिश्चित की जा सके। विभाग द्वारा इस वर्ष अभी तक 309 मामलों में कार्रवाई कर 1,08,698 लीटर अवैध शराब (लाहन) जब्त की गई है।
डॉ. यूनुस ने नागरिकों से आग्रह किया कि अवैध शराब तथा कर चोरी के मामले संज्ञान में आने पर टॉल फ्री नम्बर 1800-180-8060 तथा व्हाट्सएप नम्बर 94183-31426 पर जानकारी साझा करें ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके। विभाग द्वारा अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घण्टे सक्रिय कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed