प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का झूठा श्रेय लेने का प्रयास कर रही कांग्रेस : कश्यप

केवल सांसद की सिफारिश पर जारी होती है धनराशि 

शिमला : संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने प्रदेश सरकार के मंत्रियों एवम् विधायकां पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेस 3 के तहत केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश की ग्रामीण सड़कों को दिए गए बजट पर भूमि पूजन का ड्रामा रच कर झूठा श्रेय लेने का आरोप लगाया है। 

सांसद सुरेश कश्यप ने मीडिया को जारी ब्यान में कहा कि इसका उदाहरण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज 3 के अंदर जो धनराशि केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा सांसद की संस्तुति पर लगभग 200 करोड़ रूपये जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र को मिले है उसमें कुफर से महासू और सरस्वती नगर से झडासली सड़क के रख रखाव, जीर्णोद्धार एवं सड़क को दोबारा पक्का करने का प्रावधान है। किंतु स्थानीय विधायक एवम् शिक्षा मंत्री स्वयं इसका झूठा श्रेय लेने के लिए इन सड़कों के भूमि पूजन का ड्रामा रच रहे हैं जो जनता की समझ से बाहर है, जबकि स्थानीय विधायक का प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेस 3 के अंदर कोई भी रोल नहीं होता है और न ही विधायक की प्राथमिकता के आधार पर इन सड़कों की धनराशि को केंद्र सरकार के द्वारा जारी किया गया है, सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ग्रामीण सड़कों के रखरखाव एवं उत्थान के लिए वचनबद्ध है और केंद्र सरकार ने प्रदेश को प्रधानमन्त्री ग्राम सड़क योजना फेस 3 में प्रदेश सरकार को 2600 करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराई है।

उन्होंने कहा की एक ओर प्रदेश सरकार के मंत्री केंद्र सरकार से बजट नहीं आने का रोना रोते हैं और दूसरी ओर कांग्रेस सरकार के मंत्री प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेस 3 के बजट से 10 साल से अधिक पुरानी ग्रामीण सड़कों पर भूमि पूजन का ड्रामा रचकर झूठा श्रेय लेकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अभी तक मानसून में बारिश से हुए सड़कों के नुकसान की भरपाई करने में पूर्णता नाकाम रही है और कई ग्रामीण सड़कों की हालात अभी तक बहुत खराब है।

उन्होनें कहा कि हिमाचल प्रदेश में केंद्र सरकार ने निरंतर मदद की है। इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री सड़क योजना के 2700 करोड़ रूपये हिमाचल प्रदेश सरकार को प्राप्त हो चुके हैं और इसके जितने भी काम है वो हिमाचल के सांसदों द्वारा बताए जाते हैं। उसके उपरान्त सभी महकमे इसकी डीपीआर तैयार करने के बाद उनकी स्वीकृति प्राप्त होती है।

सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि जिन नेशनल हाईवे की मरम्मत का काम चल रहा है और जो नेशनल हाईवे बन चुके हैं उसके उपर 1000 करोड़ का खर्च केंद्र सरकार उठा रही है। हाल ही में मणिकर्ण के पास नेशनल हाइवे की मरम्मत के लिए केंद्र सरकार ने 38 करोड़ भेजे। इसी प्रकार से 12 अलग-अलग प्रकार के हेड हैं, जिसके अंदर हिमाचल प्रदेश की सड़कों के लिए पैसा प्राप्त होता है और कांग्रेस के नेताओं को केवल मात्र श्रेय लेने की आदत है और वे श्रेय लेने का पूरा प्रयास करते हैं। 

उन्होनें कहा कि पैसा भी हम लाते हैं और उनके शिलान्यास भी हम ही करते हैं क्योंकि सांसद के कहने पर ही इस राशि का प्रावधान किया जाता है। जुब्बल कोटखाई में जितने भी फंड आये हैं वो सांसद के कहने पर आये हैं और हाल ही में 1 करोड़ की राशि जुब्बल कोटखाई के रास्तों के लिए केंद्र सरकार से प्राप्त हुई है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed