सोलन: शूलिनी विवि में गोल्डन रुद्राक्ष पुरस्कार किए गए प्रदान

सोलन: कंप्यूटर विज्ञान से डॉ. पंकज वैद्य, स्कूल ऑफ बायोइंजीनियरिंग एंड फूड टेक्नोलॉजी से डॉ. पंकज कुमार चौहान और लेखा विभाग से  ईश्वर दास बहुप्रतीक्षित प्रतिष्ठित गोल्डन रुद्राक्ष पुरस्कार 2023 के विजेता। बुधवार को एक समारोह में दिए गए पुरस्कारों में विश्वविद्यालय में नेतृत्व, संकाय और कर्मचारियों की श्रेणियों में उत्कृष्ट योगदान को मान्यता दी गई।

चयन प्रक्रिया में तीनों श्रेणियों में से प्रत्येक में पांच फाइनलिस्ट शामिल थे। नेतृत्व के लिए फाइनलिस्ट में डॉ. सौरभ कुलश्रेष्ठ, डॉ. नीरज गंडोत्रा ​​और ब्रिगेडियर एस.डी. मेहता,  डॉ. पूर्णिमा बाली और डॉ. पंकज वैद्य  शामिल थे।   संकाय श्रेणी में फाइनलिस्ट डॉ. चंद्र मोहन गुप्ता, डॉ. गौरव गुप्ता,  डॉ विनय नेगी , डॉ. नमिता गंडोत्रा, और प्रोफेसर पंकज कुमार चौहान शामिल थे, पुरस्कार डॉ. पंकज कुमार चौहान को दिया गया। स्टाफ वर्ग में, फाइनलिस्ट  अंशुल,  एलिस मंजू बक्सला,  नीलम ठाकुर , ईश्वर दास और प्रेम भट्टी थे, जबकि ईश्वर दास विजेता बने। छात्र सहायता पुरस्कार शूलिनी विश्वविद्यालय की ई-यूनिव टीम को दिया गया और असिस्टेंट प्रोफेसर  लोकेंद्र सिंह को ई-यूनिव स्टार परफॉर्मर पुरस्कार मिला।

चांसलर प्रोफेसर पीके खोसला, फाउंडेशन फॉर लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट की अध्यक्ष सरोज खोसला, प्रो-चांसलर  विशाल आनंद  और ऑनलाइन शिक्षा के अध्यक्ष, आशीष खोसला ने एक समारोह में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

पुरस्कारों का निर्धारण संकाय और स्टाफ सदस्यों द्वारा गोपनीय मतदान के माध्यम से किया जाता है जो नेतृत्व गुणों, शिक्षण उत्कृष्टता और असाधारण स्टाफ योगदान के आधार पर प्रतियोगियों का मूल्यांकन करते हैं। इस सम्मान का प्रतीक पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम आज़ाद द्वारा विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह के उद्घाटन दौरे के दौरान लगाए गए पेड़ से निकले  गए रुद्राक्ष से बनी एक माला है।

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान संकाय सदस्यों के लिए एक मनोरंजक प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed