सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में एसीएम छात्र चैप्टर का लॉन्च

सोलन: एसोसिएशन फॉर कंप्यूटिंग मशीनरी (एसीएम) के शूलिनी यूनिवर्सिटी चैप्टर का बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर में लॉन्च किया गया।

कार्यक्रम में अतिथि वक्ता ग्रीनविच विश्वविद्यालय, लंदन की प्रोफेसर डॉ. सामिया खान थीं, जो ऑनलाइन मोड के माध्यम से जुड़ीं। उन्होंने चैप्टर के लॉन्च की सराहना की और कहा कि यह एक रोमांचक यात्रा की शुरुआत है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्किंग और सहयोग में अध्याय का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्धता जताई।

आईहब शूलिनी के समन्वयक और एसीएम छात्र चैप्टर के संकाय सलाहकार प्रोफेसर दीपक कुमार ने दुनिया के सबसे बड़े कंप्यूटिंग समाज के रूप में एसीएम की स्थिति पर प्रकाश डाला। प्रो. कुमार ने संयुक्त गतिविधियों के लिए आईहब शूलिनी के साथ चैप्टर के सहयोग की भी घोषणा की, जिससे शिक्षा और उद्योग के बीच सम्बन्ध को और मजबूत किया जा सके।

इस अवसर पर चांसलर प्रोफेसर पी.के. खोसला ने प्रतिभागियों के कौशल को बढ़ाने के लिए अनुसंधान-उन्मुख गतिविधियों और कार्यक्रमों के आयोजन में एसीएम की भूमिका पर जोर दिया।

शूलिनी विश्वविद्यालय में नवाचार और शिक्षण के निदेशक प्रोफेसर आशीष खोसला ने एसीएम समुदाय के भीतर प्रचुर संभावनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने विशेष रूप से तकनीकी प्रगति में सबसे आगे स्थित जेनेरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की परिवर्तनकारी क्षमता पर प्रकाश डाला।

प्रोफेसर वीरेंद्र रिहानी, डीन स्कूल इंजीनियरिंग शूलिनी यूनिवर्सिटी ने छात्रों को एसीएम स्टूडेंट चैप्टर और इसकी गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

सीएसई (वाईएसएआईसीडीएस) के सहायक प्रोफेसर और एसीएम स्टूडेंट चैप्टर के संकाय प्रायोजक डॉ. अरविंद शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। उन्होंने एसीएम स्टूडेंट चैप्टर के सलाहकार के रूप में निरंतर समर्थन के लिए मुख्य शिक्षण अधिकारी डॉ. आशु खोसला का आभार व्यक्त किया। डॉ. शर्मा ने भारत में 170 से अधिक स्थानीय अध्यायों और 35 विशेष रुचि समूहों के साथ एसीएम की वैश्विक उपस्थिति के बारे में भी जानकारी प्रदान की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed