शिमला में पूर्व मेयर व डिप्टी मेयर का सम्मेलन आयोजित

74 वें संवैधानिक संशोधन को लागू करने को लेकर बनी सहमति

शिमला : शिमला में वर्तमान व पूर्व महापौर और उपमहापौर का एक सम्मेलन आयोजित किया गया। शिमला के महापौर सुरेंद्र चौहान की पहल पर आयोजित इस सम्मलेन में पूर्व में रहे महापौर और उपमहापौर शहर के विकास,सौंदर्यकरण और निगम की आय बढ़ाने के लिए विस्तृत चर्चा की गई। इस तरह का सम्मेलन पहली बार शिमला में आयोजित हुआ। 

सोमवार को यहां पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर के सम्मेलन में मौजूदा महापौर सुरेंद्र चौहान ने 74वें संशोधन पर चर्चा करने के लिए प्रस्तावित सम्मेलन में भाग लेने का सभी को न्योता दिया। सम्मेलन में शिमला नगर निगम की आय के स्रोत बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। सम्मेलन में लगभग सभी महापौर और उपमहापौर ने सम्मेलन में हिस्सा लिया। वहीं नगर निगम की आय बढ़ाने के लिए भी कई तरह के सुझाव पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर की ओर से दिए गए, जिसमें शिमला नगर निगम की संपत्तियों और दूसरे रिसोर्सेज पर ध्यान देने को लेकर भी सुझाव दिए गए हैं। इसके अलावा शहर में ग्रीन टैक्स लगाने को लेकर भी चर्चा हुई। पूर्व मेयर, डिप्टी मेयर ने अपने-अपने सुझाव दिए। 

सम्मेलन की जानकारी देते हुए मेयर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि पूर्व में रहे महापौर और उपमहापौर का शिमला शहर को लेकर अपना अपना अनुभव है जिसे वर्तमान में शहर के विकास और निगम की आय बढ़ाने को लेकर बेहतर सुझाव मिले हैं। उन्होंने कहा कि 74 वें संवैधानिक संशोधन को लागू करने को लेकर इस कॉन्फ्रेंस में सहमति बनी है। सुरेंद्र चौहान ने कहा कि शिमला शहर के विकास के लिए सभी को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed