प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तृतीय चरण के तहत डलहौजी को मिलेंगे 50 करोड

सड़क नेटवर्क का विस्तार प्रदेश सरकार की प्राथमिकता –विक्रमादित्य सिंह

युवाओं को नशे के दलदल से दूर रखने के लिए खेल अधोसंरचना का होगा विकास

विक्रमादित्य सिंह ने 3.30 करोड़ की लागत से निर्मित विश्राम गृह का किया लोकार्पण

चंबा : लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि प्रदेश में सड़क नेटवर्क को विस्तार देने के लिए प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। प्रदेश के दुर्गम व दूरदराज के क्षेत्रों में विशेष प्राथमिकता रखी जा रही है ।

वे आज डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत भलेई में आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

हिमाचल प्रदेश में सर्वागीण विकास को लेकर राज्य सरकार की प्रतिबद्धता की बात करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि युवाओं को नशे के दलदल से दूर रखने के लिए खेल अधोसंरचना को विकसित किया जाएगा। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि आगामी तीन-चार माह के दौरान प्रदेश स्तर पर ग्रामीण ओलंपियाड का आयोजन होगा । इसमें सभी परंपरागत खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा ।

विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश में 41 हजार किलोमीटर के उपलब्ध सड़क नेटवर्क को और बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, नाबार्ड, बैकवर्ड एरिया सब प्लान , राज्य योजना इत्यादि के तहत सड़क नेटवर्क को गति प्रदान की जा रही है। दुर्गम व दूरदराज के क्षेत्रों के लिए स्पेशल फोकस रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तृतीय चरण के तहत विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के लिए 50 करोड रुपए की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

लोगों को आश्वस्त करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास और उन्नति के नए आयाम स्थापित करेगी।

विक्रमादित्य सिंह ने इस दौरान 3 करोड़ 30 लाख रुपयों की लागत से निर्मित एक भव्य विश्राम गृह का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि विश्राम गृह के निर्मित होने से इस क्षेत्र के प्रसिद्ध शक्तिस्थल भद्रकाली माता मंदिर भलेई और पर्यटन स्थल तलेरू में आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को बेहतर आवास सुविधा उपलब्ध होगी।

पूर्व मंत्री आशा कुमारी ने विक्रमादित्य सिंह का स्वागत करते हुए डलहौजी विधानसभा में सड़क नेटवर्क के विस्तार में प्राथमिकता रखने के साथ वन अनुमति मामलों के शीघ्र समाधान की बात भी कही। इससे पहले लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री ने भद्रकाली माता मंदिर भलेई में पूजा-अर्चना कर प्रदेश वासियों की सुख-समृद्धि की कामना भी की। उन्होंने इस दौरान जनसमस्याओं को भी सुना और अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया। शेष समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed