डॉ. शांडिल के अधिकारियों को निर्देश रोहतांग अटल टनल की तर्ज पर किया जाए कण्डाघाट सुरंग का कार्य

निर्माण करते समय पानी का छिड़काव समय-समय पर करते रहें ताकि स्थानीय निवासियों को किसी परेशानी का सामना न हो

सोलन: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने गत देर सांय सोलन ज़िला के कण्डाघाट में ज़िला प्रशासन तथा राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग के फोर-लेन कार्य सहित अन्य विषयों पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने बैठक में कहा कि चम्बाघाट से कैथलीघाट तक लगभग 23 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन बनाया जा रहा है। इस कार्य पर लगभग 598 करोड़ रुपए व्यय होंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य को समयबद्ध पूरा किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए।

डॉ. शांडिल ने कहा कि चम्बाघाट से कैथलीघाट तक फोरलेन में 18 पुल व 01 सुरंग निर्मित की जा रही है।

उन्होंने निर्देश दिए कि कण्डाघाट में फोरलेन कार्य के दृष्टिगत निर्मित की जा रही सुरंग के कार्य को भी शीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुरंग का कार्य अटल टनल की तर्ज पर किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण करते समय पानी का छिड़काव समय-समय पर करते रहें ताकि स्थानीय निवासियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार ग्रामीणों की सुविधा के लिए छोटे रास्तो का निर्माण भी सुनिश्चित बनाया जाए।

डॉ. शांडिल ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और निर्माणाधीन कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि फोरलेन निर्माण कार्य में पानी से कृषि योग्य भूमि व प्राकृतिक जल स्रोतों को होने वाले नुकसान से बचाया जाए। उन्होंने कहा कि सोलन से केथलीघाट तक लोगों की सुविधा के लिए 05 पैदल पथ भी निर्मित किए जाएंगे।

उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को कण्डाघाट में बाबा भलकू गेट के शीघ्र निर्माण के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी यथाशीघ्र गेट के निर्माण की सभी औपचारिकताएं पूर्ण करना सुनिश्चित बनाएं।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव रमेश ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, पूर्व बीडीसी सदस्य अजय वर्मा, उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट सिद्धार्थ आचार्य, लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों सहित फोरलेन निर्माण कार्य के कम्पनी के अधिकारी भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed