रोहित ठाकुर ने डीएवी पब्लिक स्कूल कोटखाई के वार्षिक पारितोषिक समारोह में की शिरकत

वैश्विक प्रतिस्पर्धा के दौर में आधुनिक शिक्षा अनिवार्य – शिक्षा मंत्री

शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज डीएवी पब्लिक स्कूल कोटखाई के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि डीएवी संस्थान ने राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान दिया है और हमारी प्राचीन धरोहर का संरक्षण किया है। उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि कि उन्होंने खुद डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ से उच्च शिक्षा प्राप्त की है। 
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा के दौर में आधुनिक शिक्षा ग्रहण करना अनिवार्य है और छात्र-छात्राओं को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और सकारात्मक कार्यों के प्रति प्रेरित होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के ढांचे को मजबूत बनाया जाएगा ताकि घरद्वार पर वंचित वर्गों को शिक्षा का लाभ मिलेगा।

रोहित ठाकुर ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटखाई को आदर्श चिकित्सा संस्थान के रूप में चिन्हित किया गया है और स्थानीय लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सक मेडिसिन, सर्जरी, ऑर्थो, ईएनटी, एनेस्थीसिया, कम्युनिटी मेडिसिन और स्त्री रोग में उपलब्ध होंगे। 

इससे पूर्व डीएवी स्कूल के प्रधानाचार्य संजीव शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और विद्यालय की गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।
शिक्षा मंत्री ने मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित किए और स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष मोतीलाल देरटा, पूर्व जिला परिषद सदस्य राजपाल चौहान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुमान सिंह चौहान, शिक्षक एवं गैर शिक्षक, अधिकारी गण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

-०-

सम्बंधित समाचार

Comments are closed