चंद्रयान-3 की चर्चा पूरे विश्व में, मोदी के नेतृत्व भारत बना शक्तिशाली : नंदा

होली हेवन पब्लिक स्कूल का वार्षिक दिवस कार्यक्रम कालीबाड़ी हाल शिमला में आयोजित

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप स्कूल के प्रधानाचार्य वी.एन शर्मा व भाजपा मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने की शिरकत

स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

शिमला: होली हेवन पब्लिक स्कूल का वार्षिक दिवस कार्यक्रम का आयोजन कालीबाड़ी हाल शिमला में किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रधानाचार्य वी एन शर्मा द्वारा की गई और भाजपा मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहें। वार्षिक दिवस के दिन स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कर्ण नंदा ने कहा बच्चे भारत का भविष्य है और इनको समझ में सकारात्मक भूमिका निभाने का प्रशिक्षण देने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका मां-बाप और गुरुओं की रहती है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान पीढ़ी ने कोविड और आपदा जैसे कठिन दौर देखे हैं जिसमें शिक्षा एक चुनौती हो गई थी, मोबाइल के माध्यम से लंबे समय तक बच्चों ने ऑनलाइन पढ़ाई की इसमें सबसे बड़ी भूमिका मां-बाप की राही और शिक्षकों ने आईटी के माध्यम से इनको पढ़ने का उत्तम कार्य किया।
आज पूरे देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आईटी ने नई ऊंचाइयां हासिल की है, इस आईटी के युग में जिस प्रकार से बच्चों को सुविधा मिलती है उससे बच्चों का ज्ञान तीव्र गति से बढ़ता है।

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज बहरतवर्ष ने पूरे विश्व में नई ऊंचाइयां हासिल की है, यह संभव इसलिए हुआ क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री में एक प्रबल इच्छा शक्ति थी।
चंद्रयान 3 और आदित्य एल1 की चर्चा पूरे विश्व में है और इसके लिए हम सभी की ओर से केंद्र सरकार और इसरो के विज्ञानिको को शुभकामनाएं देते हैं।

नंदा ने कहा कि यह वही बच्चे हैं जो आने वाले समय में वैज्ञानिक, आईएएस , एचएएस, डॉक्टर और विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत रहकर देश और प्रदेश का भविष्य लिखेंगे इन सभी को इस वार्षिक दिवस की शुभकामनाएं और बधाई।

इस कार्यक्रम में संजीव कुमार, सुरेश शर्मा, चमन लाल शर्मा, दीपेश डोगरा उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed