एसजेवीएन सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा को नेपाल सरकार ने प्रदान किया टोकन ऑफ एप्रिसिएशन

नेपाल के  प्रधानमंत्री  पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने सराहना के प्रतीक के रूप में यह टोकन ऑफ एप्रिसिएशन किया प्रदान

 सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा के भरसक प्रयासों ने नेपाल में हाइड्रो पावर सेक्टर के विकास में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका 

विशेष रूप से लोअर अरुण एचईपी (669 मेगावाट) के परियोजना विकास करार पर रेकॉर्ड टाइम में किए गए हस्ताक्षर 

 शिमला: नेपाल में ऊर्जा क्षेत्र के विकास में अपार और मूल्यवान योगदान को पुरस्कृत करते हुए नेपाल सरकार ने  एसजेवीएन अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निेदेशक नन्‍द लाल शर्मा को  टोकन ऑफ एप्रिसिएशन प्रदान किया है ।

नेपाल के  प्रधानमंत्री  पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने सराहना के प्रतीक के रूप में यह टोकन ऑफ एप्रिसिएशन प्रदान किया । यह अवार्ड  शर्मा की ओर से अरुण धीमान, सीईओ एसजेवीएन अरुण3 पावर डेवलपमेंट कंपनी (एसएपीडीसी) ने प्राप्त किया। यह अवार्ड नेपाल निवेश बोर्ड (आईबीएन) की 12वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान प्रदान किया गया। समारोह में नेपाल सरकार के अधिकांश कैबिनेट मंत्री विभिन्न देशों के राजदूत और एफडीआई निवेशक उपस्थित रहे।

 नन्‍द लाल शर्मा द्वारा किए गए अथक प्रयासों ने नेपाल में हाइड्रो पावर सेक्टर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। विशेष रूप से उनके प्रयासों के कारण लोअर अरुण एचईपी (669 मेगावाट) के परियोजना विकास करार पर रेकॉर्ड टाइम में हस्ताक्षर किए गए। उनके प्रतिभाशाली नेतृत्व में, एसजेवीएन नेपाल में 2199 मेगावाट की तीन जलविद्युत परियोजनाओं का विकास कर रहा है,  जिसमें 900 मेगावाट अरुण-3, 669 मेगावाट लोअर अरुण और 630 मेगावाट अरुण-4 जलविद्युत परियोजनाएं शामिल हैं। टीम एसजेवीएन नेपाल में वर्ष 2030 तक 5000 मेगावाट का लक्षित पोर्टफोलियो हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

      भारत इन परियोजनाओं के कार्यान्वयन के उपरांत नेपाल से 10 गीगावॉट विद्युत आयात करने में सक्षम होगा। इससे दोनों देशों के मध्य द्विपक्षीय संबंध भी सुदृढ़ होंगे और विद्युत क्षेत्र सहयोग पर भारत-नेपाल संयुक्त विज़न को हासिल करने में सहायता मिलेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed