शूलिनी विवि अब 5जी से सुसज्जित परिसर

सोलन: रिलायंस जियो की मदद से शूलिनी यूनिवर्सिटी अब 5G से सुसज्जित परिसर होगा  और परिसर के हर कोने में 5G की तेज गति लाने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। 5000 से अधिक छात्रों और स्टाफ सदस्यों को लाभ मिलने के साथ, Jio की  5G सेवाएं कनेक्टिविटी, सीखने और नवाचारों के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार हैं।

5जी सेवाएं 1 जीबीपीएस की गति से असीमित डेटा प्रदान करेगी । यह अल्ट्रा-हाई-स्पीड कनेक्टिविटी छात्रों और संकाय को निर्बाध और तात्कालिक डेटा ट्रांसफर का अनुभव करने की अनुमति भी देगी , जो वास्तविक समय सहयोग, उन्नत दूरस्थ शिक्षा, आभासी कक्षाओं और इंटरैक्टिव सत्रों का मार्ग प्रशस्त करती है। ये क्षमताएं सीखने के अनुभव को समृद्ध करती हैं और इसे अधिक गतिशील और गहन बनाती हैं।

रिलायंस जियो के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी नीलेश भट्ट ने साझा किया की  “जियो युवा ऊर्जा के जीवंत केंद्र शूलिनी विश्वविद्यालय में जियो  5जी सेवाओं को पेश करने से रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहा है। यह पहल भारत के युवाओं को सशक्त बनाने के हमारे मिशन के अनुरूप है।”

शूलिनी विश्वविद्यालय में इनोवेशन एंड मार्केटिंग के अध्यक्ष और सह-संस्थापक आशीष खोसला ने कहा, “हमारे परिसर में Jio True 5G की शुरूआत भारत और विदेशों से हमारे छात्रों के लिए अवसरों के दायरे की शुरुआत करती है। यह न केवल एक तकनीकी  का प्रतिनिधित्व कर रहा है बल्कि अधिक परस्पर जुड़े और ज्ञान-संचालित शैक्षिक वातावरण के लिए उत्प्रेरक के रूप में भी कार्य करेगी ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed