हिमाचल: प्रदेश के 25 उम्मीदवारों का ओबरॉय होटल में ऑन जॉब ट्रेनिंग के लिए चयन

शिमला: हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के माध्यम से चलाए जा रहे कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य के 25 उम्मीदवारों का ओबरॉय होटल में ऑन जॉब ट्रेनिंग के लिए चयन हुआ है। हिमाचल प्रदेश के 5-5 चयनित उम्मीदवारों को होटल सेसिल शिमला, वाइल्ड फ्लावर हॉल शिमला, द ओबेरॉय सुखविलास चंडीगढ़, ट्राइडेंट आगरा और अमरविलास आगरा में ऑन जॉब ट्रेनिंग प्रदान की जा रही है। 

यह जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रबंध निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि कुल 25 चयनित उम्मीदवारों में से 10 को 16,200 रुपये प्रति माह समेकित वजीफे के साथ और 15 उम्मीदवारों को 15,900 रुपये प्रति माह के समेकित वजीफे के साथ ओबरॉय होटल के हाउसकीपिंग विभाग के लिए चुना गया है। यह सभी उम्मीदवार प्रारंभिक 2 महीनों के लिए ऑन द जॉब ट्रेनी के रूप में काम करेंगे और कार्यस्थल पर उनके प्रदर्शन और आचरण के आधार पर 2 महीने बाद उनका रोजगार नवीनीकरण किया जाएगा।

राहुल कुमार ने कहा कि इसी कार्यक्रम के तहत सरोवर होटल्स एंड रिसॉर्ट्स ने इसी माह एक अन्य प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया था, जिसमें कुल कौशल विकास निगम से प्रशिक्षित 31 उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिसमें कुल 6 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। इन उम्मीदवारों को प्रारंभिक 2 महीनों के लिए 8000 रुपये प्रति माह, आवास व भोजन मिलेगा तथा 2 महीने बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर वेतन में संशोधन होगा। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed