कांग्रेस सरकार सेब बागवान विरोधी : कश्यप

• सांसद टिक्कर तहसील के दरोटी गांव में भीषण आग से प्रभावित लोगों से भी मिले

शिमला: भाजपा के पूरे प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद ने कोटखाई मंडल का दौरा किया इस दौरान उन्होंने कोटखाई भाजपा मंडल की बैठक ली। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार सेब बागवान विरोधी है। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान आपदा की घड़ी में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भारी मात्रा में सड़के बंद रही इन सड़कों को खुलवाने की दृष्टि से यह सरकार फेल रही। सेब मंडियों तक नहीं पहुंच पाया और निराशा का सामना करते हुए बागवानों ने इस सब को नदी नालों में बहा दिया, यह लोग सरकार से राहत की उम्मीद लगाए बैठे थे पर सरकार ने पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड का दुरुपयोग करते हुए इन लोगों पर जुर्माना लगा दिया आज इस किसान भाई को 1 लाख भरने पड़ेंगे।

यह कैसा न्याय है जहां लोग राहत की आस लगाए बैठे होते हैं, वहां सरकार उनके ऊपर जुर्माना लगा देती है। भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है।

उन्होंने कहा की शिमला जिले की टिक्कर तहसील के दरोटी गांव में भीषण अग्निकांड में नौ मकान राख हो गए थे। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मैं यहां का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मिले।

 इस आग से 21 परिवार बेघर हो गए। शार्ट सर्किट से लगी आग से करोड़ों के नुकसान हुआ। जिस समय आग लगी, उस समय लोग सो रहे थे। शोर मचते ही सो रहे लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। जानकारी के अनुसार आग इस रात करीब 11:30 बजे सुरेंद्र रांटा के घर की चौथी मंजिल में लगी। उस दौरान परिवार के सदस्य घर की निचली मंजिल में सो रहे थे। छत के ऊपर से निकल रही आग को गांव के एक युवक ने देखा, तो उसने शोर मचाकर लोगों को जगाया। उसके बाद इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने आग फैलने से पहले ही जल रहे मकानों से लोगों को निकालना शुरू किया। आसपास के घरों से रसोई गैस के सिलिंडरों व गोशालाओं से पशुओं को बाहर निकाल दिया। इस बीच आग पर काबू पाने के प्रयास किए, लेकिन प्रभावित परिवारों के लोगों के तन के कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बचाया जा सका।

सरकार की तरफ से इन परिवारों को उचित राहत नहीं मिली हम मांग करते हैं कि सरकार इन सभी परिवारों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा प्रदान करें। मैं भी एमपी लैड फंड से इस क्षेत्र के लिए जल्द राशि प्रदान करूंगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed