कुल्लू: जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टरके माध्यम से सैंज भेजा राशन एवं राहत सामग्री

कुल्लू: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के निर्देश पर सेंज के आपदा प्रभावितों को भेजी राहत सामग्री। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू के निर्दश अनुसार जिला प्रशासन ने आज प्रातः बुधवार को हैलीकॉप्टर के माध्यम से आपदा प्रभावित सैंज को राशन एवं राहत सामग्री भेजी गई है। यह राहत सामग्री आपदा से प्रभावित लोगों को बांटी जानी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आपदा प्रभावित परिवारों के राहत एवं बचाव कार्य तथा पुनर्वास के लिए तत्पर है। इसी कड़ी में बुधवार को हैलीकॉप्टर के माध्यम से राशन और राहत सामग्री भेजी गई है।

उपायुक्त ने कहा कि हैलीकॉप्टर के माध्यम से तीन क्विंटल चावल भेजे गए हैं। इसमें 60 बैग चावल और प्रति बैग 5 किलो चावल हैं। इसी तरह तीन क्विंटल आटा भेजा गया है। इसके तहत भी 60 बैग आटा और प्रति बैग 5 किलो आटा शामिल है। 50 किलो नमक के 50 पैकेट, 30 किलो मलका दाल, 10 किलो हल्दी, 20 क्रेट पानी की बोतल और 7.96 लीटर सरसों का तेल भी आपदा प्रभावित लोगों को भेजा गया है। सौ तिरपाल, सौ मैट और 100 कंबल भी राहत सामग्री के साथ भेजे गए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि सैंज में आपदा से प्रभावित लोगों को राहत एवं पुनर्वास के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। प्रशासन लोगों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास करेगा। सरकार के दिशा निर्देशों के तहत सैंज में आपदा प्रभावित लोगों को सभी प्रकार की राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी एवं पुनर्वास सुनिश्चित किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed