रामपुर क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से किया जाएगा विकसित : विक्रमादित्य सिंह

लोक निर्माण मंत्री ने रामपुर उपमंडल में श्राई कोटि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में की शिरकत

शिमला/रामपुर: लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज रामपुर उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवठी-कुहल में श्राई कोटि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिरकत की।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज हम सब बुशहर क्षेत्र के लोगों के लिए शुभ अवसर है जो मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को संपन्न किया गया।उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है इसलिए क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जायेंगे ताकि स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके। इस क्षेत्र में इको टूरिज्म एवं कैंपिंग जैसी सुविधाओं से विकसित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण रामपुर बुशहर विधानसभा क्षेत्र में विकास की दृष्टि से कोई कमी नहीं आने देंगे। यहां पर विकास कार्यों को गति प्रदान कर नई ऊंचाइयों पर विधानसभा क्षेत्र को स्थापित किया जायेगा।

क्षेत्र की सड़कों के रखरखाव पर खर्च होंगे 250 करोड़
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र में 250 करोड़ रुपए की राशि सड़कों के रखरखाव पर खर्च की जाएगी।
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त तकलेच सड़क का सुधारीकरण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाएगा ताकि स्थानीय लोगों को सुगम आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके।
इसके अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र की अन्य सड़कों एवं कार्यों की रूपरेखा तैयार की जा चुकी है जिसे जल्द ही अंतिम रूप देकर विकास कार्य आरंभ किए जायेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed