हिमकॉस्ट ने आयोजित की राज्य स्तरीय कार्यशाला; वैज्ञानिक परियोजना रिपोर्ट से संबंधित मुद्दों पर की चर्चा

हिमाचल: प्रदेश विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण परिषद (हिमकॉस्ट), शिमला ने 24 जून 2023 को राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान, परिमहल, शिमला में बाल विज्ञान कांग्रेस -2023 के तहत एक राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया।

कार्यशाला का उद्घाटन सतपाल धीमान, अतिरिक्त सचिव (पर्यावरण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी) और संयुक्त सदस्य सचिव, हिम कॉस्ट द्वारा किया गया।

उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला से सभी प्रतिभागी लाभान्वित होंगे और उन्होंने इसकी जानकारी प्रदेश के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के साथ साझा करने का अनुरोध किया।

डॉ. बी.एस. सूच, जैव प्रौद्योगिकी और खाद्य प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख, पंजाब विश्वविद्यालय, पटियाला कार्यशाला के रिसोर्स पर्सन थे। कार्यशाला का मुख्य विषय वैज्ञानिक परियोजना रिपोर्ट से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करना था, जो राष्ट्रीय स्तर की बाल विज्ञान कांग्रेस में प्रस्तुत की जाने वाली एक गतिविधि है।

उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए विज्ञान शिक्षकों की सभी शंकाओं का समाधान किया। इस कार्यशाला में हिमकॉस्ट के अधिकारियों, जिला विज्ञान पर्यवेक्षकों और लगभग 100 शिक्षकों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के माध्यम से भाग लिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed