रोहित ठाकुर बोले-जुब्बल-कोटखाई-नावर विस क्षेत्र में प्राचीन मंदिरों के सौंदर्यीकरण के किये जायेंगे प्रयास

यूनिवर्सल कार्टन के माध्यम से किसानों को आढ़तियों के शोषण से बचाया जायेगा

शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा की जुब्बल-कोटखाई-नावर विधानसभा क्षेत्र में प्राचीन मंदिरों के सौंदर्यीकरण के लिए प्रयास किये जायेंगे।
शिक्षा मंत्री आज कोटखाई के भमराडा में आयोजित नाग देवता जी के प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि विकास को गति देना वर्तमान प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य है। इसी दृष्टि से पूरे जुब्बल-कोटखाई-नावर विधानसभा क्षेत्र के हर ग्राम में विकास की गति को आगे बढ़ा कर आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क आदि हर मूलभूत सुविधा प्रदान करना तथा अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ प्रदान करना हमारा उद्देश्य है। उन्होंने सभी अधिकारीयों तथा कर्मचारियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वकांक्षी योजनों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में संपर्क मार्ग और सड़कों को लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सेब सीजन से पहले दुरुस्त करें ताकि किसानों को सेब और अन्य फसलों को ले जाने में किसी कठिनाई का सामना न करना पड़े।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार बागवानों के हितों की रक्षा के लिए कटिबद्ध है और इसी दिशा में यूनिवर्सल कार्टन के माध्यम से किसानों को आढ़तियों के शोषण से बचाया जायेगा।
उन्होंने उद्यान विभाग के अधिकारीयों को विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पंचायत स्तर पर प्रधानों, खंड विकास समिति के सदस्यों तथा जिला परिषद् सदस्यों के साथ प्रदर्शनी लगाकर सेब की नई प्रजातियों के विषय में लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए ताकि क्षेत्र का बागवान भी सेब की बढ़ती प्रतिस्पर्धा में स्वयं  लाने में सक्षम हो सके।
रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षा विभाग में जल्द ही शिक्षकों की भर्ती की जाएगी और सरकार की प्राथमिकता दुर्गम क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी को पूरा करना है ताकि विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि हाल ही में कैबिनेट बैठक में 6000 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की गई है।
इस दौरान शिक्षा मंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनी और उनका मौके पर निवारण भी किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed