MC शिमला की पहली मासिक बैठक, विधायक जनारथा और मंत्री अनिरुद्ध सिंह रहे मौजूद

शिमला: नगर निगम शिमला की पहली मासिक बैठक मेयर सुरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को बचत भवन में हुई। गई। बैठक में पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, शहरी विधायक हरीश जनारथा भी मौजूद रहे। मंत्री ने साफ किया है कि जो अधिकारी समय पर काम पूरा नहीं करेगा और कार्यों को गंभीरता से नहीं लेगा, इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने निगम पार्षदों से अपील की है कि वे छोटे-छोटे स्कीम बेस्ड कार्य के प्रस्ताव तैयार करें। इसके लिए उनकी ओर से हरसंभव सहयोग नगर निगम को मिलेगा। कार्य को लेकर बजट की कमी नहीं आएगी।

विधायक हरीश जनारथा ने शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर प्रशासन को आड़े हाथ लिया। निगम की पहली ही बैठक में मेयर सुरेंद्र चौहान ने अधिकारियों को गंभीरता से कार्य करने की हिदायत दी है। मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि अधिकारियों व पार्षदों को मिलकर काम करना है, ऐसे में दोनों एक-दूसरे का सहयोग करें। बैठक में सड़कों की टारिंग और शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर पार्षदों ने हंगामा किया। निगम के भाजपा पार्षदों ने वार्डों में सड़कों की हालत खस्ता होने व टारिंग कार्य नहीं होने को लेकर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला।  इस पर मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि सभी वार्डों में टारिंग का काम होना है। बारिश होने के कारण टारिंग के कार्य में दिक्कत आ रही है। उन्होंने सभी पार्षदों से अपने-अपने वार्डों में जहां पर टारिंग होनी है, उनकी लिस्ट प्रशासन को देने के निर्देश दिए हैं। मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि वार्डों की सड़कों के लिए बजट आ गया है। सड़कों में टारिंग के लिए प्रदेश सरकार ने 10 करोड़ रुपये दिए हैं। ऐसे में समयानुसार सभी वार्डों की सड़कों की टारिंग होनी है। वहीं, मेयर ने यह भी आश्वासन दिया है कि शहर में जहां भी टारिंग का कार्य होगा। वहां के स्थानिय पार्षदों की निगरानी में ही होगा।

बैठक में निगम आयुक्त आशीष कोहली, अतिरिक्त आयुक्त बीआर शर्मा, जल प्रबंधन कंपनी के एजीएम पीपी शर्मा समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed