सीमांत क्षेत्रों में 18 नाके किए स्थापित, हर गतिविधि पर रहेगी पैनी नजर: DC

होशियार, पठानकोट व कांगड़ा जिला प्रशासन के बीच बैठक आयोजित

आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का प्लान किया तैयार

धर्मशाला : उपायुक्त हेम राज बैरवा ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के दौरान कांगड़ा जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे इस के लिए होशियार तथा पठानकोट जिला प्रशासन के साथ आपसी समन्वय के साथ हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

शनिवार को एनआईसी के सभागार में होशियारपुर, पठानकोट तथा चंबा, कांगड़ा जिला प्रशासन की समन्वय बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने कहा स्वतंत्र,निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान करवाना प्रशासन का दायित्व है जिसके लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां समय पर पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के साथ पूरी तरह सतर्क है। बावजूद इसके, बॉर्डर एरिया में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाया जाएगा।

इस अवसर पर पठानकोट के उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक, होशियार के एसपी, जिला निर्वाचन अधिकारी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री, एसपी नुरपुर अशोक रत्न, एडीसी सौरभ जस्सल सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने कहा कि बार्डर एरिया में 18 नाके स्थापित किए जा रहे हैं तथा इसमें र्होिशयार तथा पठानकोट जिला प्रशासन की ओर से संयुक्त तौर पर कार्य करने का प्लान भी तैयार किया गया है ताकि नगदी या अन्य संदिग्ध गतिविधियों को बार्डर पर ही रोक दिया जाए इसके साथ ही खनन माफिया इत्यादि पर भी सख्त कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित न किया जा सके।

उन्होंने कहा कि होशियार तथा पठानकोट जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन से सहयोग का आग्रह किया है जिस पर सभी आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के लिए प्लान तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि बाटलिंग प्लांट का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं जबकि संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखने के लिए उपयुक्त कदम उठाने के लिए कहा गया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed