BCCI ने की महिला क्रिकेटर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी …

Indian Women Cricket Central Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रैक का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने इस लिस्ट में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्हें तीन ग्रेड में बांटा गया है। भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को टॉप ग्रेड में रखा गया है। वहीं पांच खिलाड़ियों को ग्रेड बी में जगह मिली है तो वहीं ग्रेड सी में 9 खिलाड़ियों शामिल हैं।

 बीसीसीआई ग्रेड ए में शामिल महिला खिलाड़ियों को को सालाना रीटेनशिप फीस 50 लाख रुपये देती है, वहीं ग्रेड बी के खिलाड़ियों को 30 लाख तो वहीं ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये फीस दी जाती है।

 देखें कौन खिलाड़ी किस ग्रेड में शामिल

ग्रेड ए- हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा

ग्रेड-बी- रेणुका सिंह ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष और राजेश्वरी गायकवाड़

ग्रेड-सी- अंजलि शर्वाणी, पूजा वस्त्रकार, स्नेह राणा, राधा यादव, हरलीन देओल, यस्तिका भाटिया मेघना सिंह, देविदा वैद्य, एस मेघना।

वहीं इस साल के सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट में कई युवा और नए खिलाड़ियों को जगह मिली है. जिसमें बेहतरीन बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष और शेफाली वर्मा सहित कई बड़े नाम शामित थे। जिसमें मेघना सिंह, एस मेघना, अंजलि शर्वाणी, राधा यादव और यस्तिका भाटिया शामिल हैं। जिन्हें पिछले साल जगह नहीं मिली थी। वहीं स्नेह राणा और हरलीन देओल ग्रेड सी में बरकार है। जबकि पूजा वस्त्राकर ग्रेड बी से सी में चली गई हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले साल सेंट्रेल कॉन्ट्रैंक्ट में ए ग्रेड में 5 खिलाड़ियों को शामिल किया था। लेकिन 2022-23 में ए ग्रेड में सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही जगह मिली है। पिछले वित्तीय वर्ष में राजेश्वरी गायकवाड़ को इस साल ग्रेड बी में हैं। वहीं पूनम यादव को पिछले वित्तीय वर्ष में सेंट्रेल कॉनट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिली थी।

हिमाचल प्रदेश की क्रिकेटर रेणुका ठाकुर ने बीसीसीआई के सालाना अनुबंध में रेणुका को सीधे ग्रेड श्रेणी में शामिल कर लिया है। 2022 के वनडे वर्ल्ड कप और इस साल हुए टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का रेणुका को इनाम मिला है। इसके अलावा हिमाचल की हरलीन देओल ने अपना ग्रेड बरकरार रखा है।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed