नगर निगम चुनाव में प्रचार में उतरे सुधीर शर्मा, बोले-भाजपा लोगों को सपने दिखाती है लेकिन पूरा नहीं करती

जाखू वार्ड में किया प्रचार,  स्मार्ट सिटी के पैसे का दुरुपयोग करने के पूर्व सरकार पर लगाए आरोप

शिमला: शिमला नगर निगम चुनावों को लेकर प्रचार तेज हो गया है कांग्रेस के बड़े नेता चुनावी मैदान में उतर गए हैं बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय  सचिव ओर धर्मशाला से कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा जाखू वार्ड में  कांग्रेस उम्मीदवार अतुल गौतम के पक्ष में चुनावी प्रचार में उतरे। इस दौरान कांग्रेस नेता हरदीप सिंह बाबा, सुशांत कपरेट, पूर्व महापौर ,मनोज भी मौजूद रहे।  सुधीर शर्मा ने वार्ड में बनाए गए कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति तैयार की और वार्ड में लोगों से कांग्रेस उम्मीदवार अतुल गौतम के पक्ष में मतदान की अपील भी की।
 इस दौरान उन्होंने जहां शिमला नगर निगम में कांग्रेस का जीत का दावा किया, वहीं भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जाखू वार्ड से कर्मठ कार्यकर्ता अतुल गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है । अतुल गौतम का पार्टी के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा है उसको देखते हुए पार्टी ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारा है और जाखू की जनता उन्हें जीता कर नगर निगम में भेजेगी । उन्होंने कहा कि जाखू वार्ड शिमला का काफी महत्वपूर्ण  वार्ड है और इस वार्ड में  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रतिभा सिंह भी रहतीं हैं। कांग्रेस इस वार्ड से निश्चित रूप से जीत दर्ज करेगी।

इस दौरान सुधीर शर्मा ने स्मार्ट सिटी को लेकर पूर्व की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि  कांग्रेस सरकार के समय शिमला और धर्मशाला को स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया था और वे उस समय शहरी विकास मंत्री थे। स्मार्ट सिटी को लेकर जो प्रारूप तैयार किया गया था। उस पर भाजपा सरकार ने काम नहीं किया और जो पैसा पूर्व सरकार द्वारा छोड़ा गया था उस पैसे का आनन-फानन में शहर में डंगे लगाने और लोहे का स्ट्रक्चर खड़ा करने पर खर्च कर दिया । शहर में जगह-जगह ओवरब्रिज खड़े कर दिए हैं।  जिनका लोग उपयोग तक नहीं कर पा रहे हैं इसके अलावा शहर में सड़कों को चौड़ा करने के लिए योजना बनाई गई थी इसमें भी डंगे और फुटपाथ बनाकर सड़कों को चौड़ा करने के बजाए सड़कों को तंग कर दिया गया उस समय कांग्रेस की सरकार ने 90:10 के रेशों से हिमाचल के लिए स्मार्ट सिटी के तहत राशि उपलब्ध करवाने की मांग केंद्र से की थी लेकिन केंद्र सरकार ने नहीं दी वही फिर भाजपा की प्रदेश में सरकार बनी और नगर निगम में  भी भाजपा की थी ओर केंद्र की अपनी ट्रिपल इंजन सरकार से हिमाचल के लिए  90: 10 के रेशों से पैसे नहीं ले पाई । उन्होंने भाजपा के घोषणापत्र को लेकर भी तंज कसा और कहा कि भाजपा लोगों को  सपने दिखाती है लेकिन उन्हें पूरा नहीं करती है कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जो जो वादे शिमला की जनता के साथ किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा और शिमला शहर में लोगों को सुविधाएं देने का काम किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed