मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने उमंग के पौधरोपण कार्यक्रम में लगाए फलदार पौधे, बोले-ग्लोबल वार्मिंग से बचाव के लिए पौधे लगाएं

शिमला:  उमंग फाउंडेशन के पौधरोपण कार्यक्रम में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने केंथ व जड़ेंथ के फलदार वृक्ष लगा कर कार्यक्रम का आरम्भ किया । यह कार्यक्रम शिमला के साथ लगते क्षेत्र मुंगर गावं में आयोजित किया गया । उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी विनोद योगाचार्य ने बताया की उमंग फाउंडेशन हर वर्ष बरसात में सदाबहार वृक्ष लगता है और सर्दी के मौसम में लगने वाले फलदार वृक्ष के लगाते हैं।

कार्यक्रम में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा की वृक्षारोपण से पर्यावरण संरक्षण में लाभ होगा व ग्लोबल वर्मिंग के लिए लाभदायक है । इन फलदार वृक्षों से पंछीयों व जंगली जानवरों के लिए भी आहार उपलब्ध होगा । उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिवर्ष 2 वृक्ष लगाने चाहिए।

इस कार्यक्रम में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह के साथ ग्राम पंचायत चैड़ी के प्रधान भुवनेश्वर शर्मा और वन परिक्षेत्र मशोबरा के वन परिक्षेत्राधिकारी मौजूद रहे तथा विभिन्न विभागों के कर्मचारियों व अधिकारी भी मौजूद रहे । उमंग फाउंडेशन के सदस्यों में प्रेम ठाकुर, मदन शर्मा, सूर्यांश शर्मा ने विशेष सहयोग किया

सम्बंधित समाचार

Comments are closed