उत्तराखंड: श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

देहरादून: उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। केदरानाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि ये हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ और हेलिकॉप्टर आर्यन हेली कंपनी का था। ये गरुड़चट्टी के पास क्रैश हो गया। ये पाठा इलाके से श्रद्धालुओं को ले जा रहा था। जानकारी अनुसार हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई।

सी. रविशंकर (CEO, उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण) ने बताया कि इस दुर्घटना में 7 लोगों की मृत्यु हुई है। ये घटना सुबह करीब 11:40 पर हुई। हेलिकॉप्टर केदारनाथ से गुप्तकाशी की ओर जा रहा था। जांच के बाद ही इस दुर्घटना के कारणों का पता चलेगा।

DM की ओर से मजिस्ट्रियल जांच गठित की गई है। हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। हादसे की वजह खराब मौसम और कोहरा बताई जा रही है। हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। कुछ फोटोज और वीडियो भी सामने आए हैं। इसमें हेलिकॉप्टर का मलबा, आग और स्थानीय लोग दिखाई पड़ रहे हैं।​​​​​​​राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि केदारनाथ धाम के पास हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलट सहित कई तीर्थयात्रियों के निधन का समाचार बहुत दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।विस्तृत जांच के आदेश

उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केदारनाथ के गरुड़चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची। इस घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed