दिल्ली आने वाले इंटरनेशनल यात्रियों के लिए राहत, अब 90 मिनट में मिलेगी कोविड रिपोर्ट

Covid Test: दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाले एट रिस्कइंटरनेशनल यात्रियों के लिए अब कोरोना की रैपिड PCR टेस्ट की सुविधा शुरू कर दी गई है। इस टेस्ट की खास बात ये है कि इसका रिजल्ट आने में 90 मिनट का समय लगता है। हालांकि, बाकी तरह के कोविड टेस्ट की तुलना में इसकी कीमत महंगी है। इस टेस्ट को कराने के लिए यात्रियों को 3,900 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, कोरोना का RT-PCR टेस्ट का परिणाम आने में कम से कम 6 घंटे का समय लगता है और इसका चार्ज 500 रुपये ही है।

बुधवार को 792 यात्रियों ने कराया रैपिड पीसीआर टेस्ट: दिल्ली इंटरनेशल एयरपोर्ट (DIAL)की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को एट रिस्कवाले चार फ्लाइट से दिल्ली आए 1013 लोगों ने यात्रा से जुड़े नियमों को पूरा किया। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, इसमें से 792 यात्रियों ने रैपिड PCR टेस्ट कराया। जबकि केवल 221 यात्रियों ने ही RT-PCR टेस्ट कराया. डीआईएएल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस को लागू करने के बाद इंटरनेशनल फ्लाइट का ऑपरेशन आसान हुआ है।

भारत आने वाले यात्रियों के लिए क्या हैं नियम?: बता दें कि यात्रियों को भारत आने से पहले अपने पिछले 14 दिनों यात्रा का विवरण दिखाना होगा। कोविड प्रोटोकॉल का सही से पालन किया जाए इसका खास ध्यान रखना होगा। कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए यात्री को पूरी जानकारी देनी होगी। गौरतलब है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर भारत में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *